गंाव कुंभडा के गणमान्य व्यक्तियों ने आगामी एसजीपीसी चुनाव को लेकर उत्साहित वोटर सूची बनाए जाने को लेकर मोहाली प्रशासनिक अधिकारी को सौंपे कागजात

By Firmediac news Nov 14, 2023
Spread the love

 

मोहाली 14 नवंबर (गीता)। गंाव कुंभडा के गणमान्य व्यक्तियों ने आगामी एसजीपीसी चुनाव को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं और यहीं कारण है कि अपनी हिस्सेदारी पाने के लिए चुनाव में अभी से वोट बनवाए जाने को लेकर मंगलवार को मोहाली प्रशासनिक अधिकारी को कागजात सौंपे। इस दौरान एक ओर जहां उन्होंने पूरे पंजाब में एसजीपीसी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव को पूरी पारदर्शिता से करवाए जाने की मांग की और वोटर सूची में या अपनी वोट बनाए जाने को लेकर तिथि बढाने जाने की भी मांग रखी।
इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए समाज सेवी बलविंदर सिंह कुंभडा व उनके साथियों की ओर से बताया गया कि उनकी ओर से मंगलवार को लगभग 400 फॉर्म भरे जो आज हलका पटवारी सुनम के माध्यम से डिप्टी कमिश्नर मोहाली कार्यालय पहुंचाएं गए हैं। अत्याचार एवम भ्रष्टाचार विरोधी फ्रंट पंजाब के प्रधान बलविंदर सिंह कुंभड़ा, मनजीत सिंह मेवा, नंबरदार ओंकार सिंह, नंबरदार दलजीत सिंह काका, नंबरदार जसवीर सिंह, अजायब सिंह, लाभ सिंह, मनदीप सिंह और अन्य प्रमुख व्यक्तियों ने सरकार से मांग की कि फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 नवंबर 2023 से दो महीने का समय और दिया जाए और डीसी मोहाली के नाम मांग पत्र भी दिया गया । क्योंकि पंजाब के लोग एक माह में गुजरे त्योहारों में व्यस्त थें, जिस कारण पंजाब के लोग वोट बनाने से रह गए हैं, उन्होंने कहा कि पंजाब के अधिकांश लोग जो पंथक सोच रखते हैं, उन्होंने अभी फॉर्म नहीं भरे हैं। इस मौके पर कुंभड़ा ने कहा कि अगर धार्मिक विचारधारा वाले और सिख इतिहास से जुड़े लोग आगे आएं तो सभी गुरुद्वारों के पैसे का ख्याल रखा जाएगा और संगत के पैसे का ख्याल रखा जाएगा। जबकि इसके उल्ट अभी तक किसी ने गोलक की सही रक्षा नहीं और आज तक कोई ध्यान नहीं दिया, जिसके कारण अनेक कार्य अधूरे पड़े हैं तथा सिक्ख प्रचार कम हो रहा है। उन्होंने मोहाली प्रशासन पर आरोप लगाया कि मोहाली के किसी भी सरकारी अधिकारी ने गांवों में आ कर फॉर्म नहीं भरे। बलविंदर सिंह कुंभडा ने पंजाब के सभी लोगों से अपील कि केवल सिद्ध चरित्र वाले और सिख नैतिकता को बनाए रखने वाले व्यक्तियों को ही चुना जाना चाहिए और केवल उन्हें ही आगे आना चाहिए, जो अपने व्यक्तिगत लालच को त्याग दें ताकि सिख समुदाय को जितना संभव हो सके, बढ़ावा दिया जा सके और सिखों को आगे बढ़ाया जा सके।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *