गमाडा ने शुरू किया कब्जा हटाने का अभियान… अतिक्रमणकारियों पर होगी सख्त कार्रवाई: राजीव कुमार गुप्ता

By Firmediac news Jun 21, 2023
Spread the love

गमाडा ने शुरू किया कब्जा हटाने का अभियान…
अतिक्रमणकारियों पर होगी सख्त कार्रवाई: राजीव कुमार गुप्ता
कहा अतिक्रमण करने वाले खुद ही अतिक्रमणों को हटा दें अन्यथा अधिकारियों से कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहें
मोहाली 21 जून (गीता)। ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी गमाडा ने अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले विभिन्न क्षेत्रों में अवैध अतिक्रमणों के खिलाफ सख्त अभियान शुरू करते हुए सड़कों पर लगे अवैध विज्ञापन होर्डिंग्स को तोड़ने के साथ-साथ शहर के गलियारों और फुटपाथों पर कब्जा करने वालों को हटाने के साथ-साथ बाजारों, उनके द्वारा बनाए गए अस्थायी ढांचों को भी ध्वस्त कर दिया गया है। एयरपोर्ट रोड के किनारे कई फेरीवालों दुकानदारों ने फल, खाद्यान्न व अन्य सामान बेचते हुए अतिक्रमण कर लिया था, जिसे हटा दिया गया है और सड़क के ऊपर स्थित बाजारों के फुटपाथों और गलियारों से अवैध अतिक्रमण हटा दिया गया है ।
गमाडा के चीफ एडमिनिस्ट्रेटर राजीव कुमार गुप्ता आईएएस ने जानकारी देते हुए बताया कि प्राधिकरण द्वारा विकसित विभिन्न परियोजनाओं शहरी सम्पदाओं, खास कर एयरपोर्ट रोड पर अवैध विज्ञापन होर्डिंग्स लगाने का मामला संज्ञान में आया है । उन्होंने कहा कि ये ढांचें जहां सड़क पर लोगों का ध्यान भटका कर हादसों का कारण बन रहे हैं, वहीं इलाके की सुंदरता को भी खराब कर रहे हैं। इसलिए खुशदिल सिंह संधू, पीसीएस, संपदा अधिकारी (प्लाट्स) के नेतृत्व में टीम में शामिल उप मंडल अभियंता हरप्रीत सिंह और साहिल ग्रोवर और अन्य अभियंताओं और सुरक्षा कर्मियों ने अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए कार्रवाई की है ।
उन्होंने बताया कि गमाड़ा क्षेत्र एवं शहरी सम्पदा में कई फेरीवालों ने फुटपाथों, गलियारों पर अतिक्रमण कर लिया है , जिससे निवासियों और आम लोगों को बाजारों में जाने में असुविधा हो रही है। गुप्ता ने कहा कि इन वाडर्स को भी हटा दिया गया है और इनके द्वारा बनाए गए बोर्ड को भी तोड़ दिया गया है । उन्होंने कहा कि अवैध कब्जे के खिलाफ शुरू किया गया अभियान आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा क्योंकि प्राधिकरण के दायरे में आने वाले क्षेत्र को हर तरह के अवैध कब्जे से मुक्त कराना ही इसका उद्देश्य है।
गुप्ता ने अपने घरों के आगे और पीछे सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण करने वाले लोगों को भी सतर्क किया है । उन्होंने लोगों से अपील की कि वे खुद ही इन अतिक्रमणों को हटा दें और ऐसा नहीं करने पर अधिकारियों से कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह का कब्जा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *