गांव शाहीमाजरा के निवासियों को पिछले कई दिनों से पीने के पानी की सप्लाई नहीं मिल रही

By Firmediac news Jul 26, 2023
Spread the love

गांव शाहीमाजरा के निवासियों को पिछले कई दिनों से पीने के पानी की सप्लाई नहीं मिल रही
गांव वासियों नेे पार्षद जगदीश जग्गा के अगुवाई में जल आपूर्ति विभाग के एक्सियन से मुलाकात की

मोहाली 26 जुलाई (गीता)। गांव शाही माजरा में पिछले कई दिनों से पीने के पानी की पर्याप्त आपूर्ति न होने से परेशान गांव के निवासियों का एक प्रतिनिधिमंडल गांव के पार्षद जगदीश सिंह जग्गा के नेतृत्व में जल आपूर्ति विभाग के एक्सियन सुनील कुमार से मुलाकात कर गांव में कई दिनों से बंद पड़ी पेयजल सप्लाई को शुरू करवाने की मांग की।
जग्गा ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल एक्सियन सुनील कुमार के संज्ञान में लाएगा कि जिस दिन से काजौली पाइपलाइन की समस्या उत्पन्न हुई है, उस दिन से गांव के आधे हिस्से में पीने के पानी की आपूर्ति पूरी तरह से बंद कर दी गई है और आधे हिस्से में जो थोड़ी बहुत आपूर्ति थी। पिछले 5 दिनों से जो आ रहा थावह भी पूरी तरह से बंद है। उन्होंने एक्सियन को बताया कि जल सप्लाई विभाग के प्लांट पर तैनात कर्मचारियों का कहना है कि गांव शाहीमाजरा में दिन में दो बार (सुबह, शाम) पानी की सप्लाई दी जा रही है, लेकिन हकीकत यह है कि गांव में कोई सप्लाई ही नहीं आ रही है। ग्रामीण पानी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने विभाग द्वारा बताए गए समय पर संबंधित जेई को बुलाकर मौका भी दिखाया है। उन्होंने सवाल उठाया कि गांव के नाम पर जो पानी आ रहा है, वह असल में कहीं और ही सप्लाई हो रहा है। उन्होंने बताया कि गांव की संख्या करीब 10 हजार है, लेकिन विभाग यहां सप्लाई के नाम पर सिर्फ 2 टैंकर भेज रहा है, जो ग्रामीणों के लिए पर्याप्त नहीं है। उनकी मांग है कि जब तक जलापूर्ति की व्यवस्था नहीं हो जाती, तब तक पानी के टैंकरों की संख्या बढ़ाई जाए। जग्गा और समाज सेवी राम कुमार ने बताया कि इस अवसर पर एक्सियन सुनील कुमार ने कहा कि जब तक गांव की पानी की समस्या का समाधान नहीं हो जाता, तब तक प्रतिदिन 4 टैंकर भेजे जायेंगे और उन्होंने इस अवसर पर अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि अगले दो दिनों के भीतर गांव में पानी की आपूर्ति में सुधार किया जाएगा। इस मौके पर राम कुमार, पाल सिंह, राम कुमार शर्मा, सुरिंदर कौर, गुरप्रीत सिंह, हरदीप सिंह, ईशपाल, बाबू खान, सलीम आदि मौजूद थे।

 

Related Post

सिविल सेवा (ईबी) सेवानिवृत्त ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा प्रकाशित “द गोल्डन एरा” किताब विमोचन  के लिए हिंदी प्रेस नोट   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों से भारत के विकास के दृष्टिकोण का नेतृत्व करने की अपील   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों के प्रयासों की सराहना ,  राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए की अपील   पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने लोगों को ‘द गोल्डन एरा’ पुस्तक  की रिलीज़, सांसद संधू ने इस पहल की सराहना   सांसद संधू ने देश के विकास में योगदान देने वाले सेवानिवृत्त अधिकारियों के अनुभव के महत्व पर दिया जोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *