गुरुद्वारा सिंह शहीदां सोहाना में, दानी सज्जन ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के असवारा साहिब के निर्माण के लिए एक लक्जरी बस की चेसिस भेंट की

By Firmediac news Sep 7, 2023
Spread the love

मोहाली 7 सितंबर (गीता)। सोहाना में स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा सिंह शहीदां में एक दानी सज्जन द्वारा धन्य श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के असवारा साहिब के लिए एक शानदार बस की चेसिस भेंट की गई।
इस संबंध में जानकारी देते हुए गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रवक्ता ने बताया कि दानदाता द्वारा भारत बेंज कंपनी की चेसिस गुरुद्वारा साहिब के निशान साहिब के पास खड़ी की गई थी और चाबियां व दस्तावेज प्रबंधन कमेटी को कार्यालय में दे दिए गए थे। दानकर्ता सज्जन ने अपनी पहचान गुप्त रखते हुए आयोजन समिति से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के असवारा साहिब के लिए एक शानदार पालकी साहिब युक्त वातानुकूलित बस तैयार करने का अनुरोध किया। पालकी बस बनाने की लागत भी गुरूद्वारा प्रबंधन कार्यालय में पहुंचा देने की बात कहीं गई है।
दस्तावेजों के मुताबिक गाड़ी की कीमत 19 लाख 18000 रुपये है। प्रबंधन समिति और सेवादारों ने एकत्रित होकर देग प्रसाद को सजाया और दानकर्ता के अच्छे भाग्य के लिए अर्दसिया सिंह से प्रार्थना की। प्रबंधन समिति के प्रवक्ता ने बताया कि इस स्थान की लोगों में काफी मान्यता है। इससे पहले भी गुप्त एवं प्रत्यक्ष दानदाताओं ने समय-समय पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के असवारा साहिब के लिए वातानुकूलित बस, क्वॉलिस, स्कॉर्पियो, 3 मारुति इको, मारुति वर्सा, महिंद्रा जाइलो, महिंद्रा मराजो गाड़ियाँ भेंट की हैं। कार सेवा वाहन टाटा 207, टाटा 709, 2 महिंद्रा अर्जन ट्रैक्टर, 2 स्वराज ट्रैक्टर, 1 फोर्ड ट्रैक्टर, महिंद्रा पिक अप, 2 महिंद्रा कैंपर, महिंद्रा यूटिलिटी, महिंद्रा मिनी ट्रक 3200, टाटा एलपी ट्रक, अशोका लीलैंड ट्रक और बेअंत माया, सोना आदि भेंट किये गये हैं।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *