गुस्साए लोगों ने काले कपड़े पहन कर पंजाब सरकार और पुलिस प्रशासन के विरोध में गांव कुंभडा से विधायक कार्यालय तक निकाला रोष मार्च, जताया रोष

By Firmediac news Aug 21, 2023
Spread the love

मोहाली 21 अगस्त (गीता)। अत्याचार एवं भ्रष्टाचार विरोधी फ्रंट पंजाब के अध्यक्ष बलविंदर सिंह कुंभडा के नेतृत्व में, कुंभडा गाँव के निवासियों ने कुंभडा गाँव के एक गरीब परिवार के युवक परवीन सिंह (जो जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहा है) को न्याय दिलाने के लिए पंजाब सरकार और मोहाली पुलिस के खिलाफ काले कपड़े पहन कर रोष जताया और रोष मार्च भी निकाला।
इस अवसर पर बलविंदर सिंह कुंभडा ने बताया कि तीन माह पहले गांव में मारपीट के दौरान परवीन सिंह उर्फ प्रिंस (जो माता-पिता का इकलौता बेटा है) की हमलावरों ने गड़ासे से गर्दन काट दी थी । उन्होंने कहा कि परवीन सिंह पहले 2 महीने तक पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती रहे, लेकिन बाद में उन्हें फेस-6 के सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया। कुछ घंटों के बाद फेज 6 के डॉक्टरों ने उन्हें सरकारी अस्पताल सेक्टर 32 चंडीगढ़ रेफर कर दिया और वहां से उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। उन्होंने कहा कि परवीन सिंह को पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती नहीं किया गया था और गरीबी के कारण, परिवार युवक को घर वापस ले आया क्योंकि वे निजी अस्पताल का खर्च नहीं उठा सकते थे और अब एक महीने से उनके बेटे का इलाज घर पर ही चल रहा है।
उन्होंने बताया कि परिवार ने हलका विधायक कुलवंत सिंह के सेक्टर 79 स्थित कार्यालय में मुलाकात कर पूरी घटना बताई और सरकारी अस्पताल के एसएमओ को भी मौके पर बुलाया गया, लेकिन कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि स्थिति यह है कि इस घटना के तीन माह बीत जाने के बाद भी असली आरोपी फरार हैं और पुलिस अब तक उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी है। उन्होंने कहा कि पुलिस परिवार पर दबाव बना रही है। उन्होंने कहा कि इस घटना ने भ्रष्टाचार मुक्त पुलिस और सरकारी अस्पताल में मुफ्त इलाज के बड़े दावे की पोल खोल दी है।
इस मौके पर परवीन सिंह की बहन हरप्रीत कौर ने कहा कि उनका ससुराल सोहाना में है और वहां उनकी खड़ी गाड़ी को भी हमलावरों ने तोड़ दिया और केस वापस लेने के लिए धमकियां दी जा रही हैं। कुंभडा ने कहा कि अगर जल्द ही परवीन सिंह को न्याय नहीं मिला तो परिवार और गांव सरकार, मोहाली पुलिस और पीजी मालिकों के खिलाफ बड़ा संघर्ष करेगा। इस मौके पर पिता संतोख सिंह, मां शमशेर कौर, बहन हरप्रीत कौर, गुरनाम कौर, कुलदीप कौर, गुरजीत सिंह, जगदीप सिंह, मनदीप सिंह, मनजीत सिंह, विक्की मौजूद रहे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *