चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर एनआईआरएफ रैंकिंग-2023 में भारत के टॉप विश्वविद्यालयों में 27वां रैंक हासिल किया

By Firmediac news Jun 5, 2023
Spread the love


मैनेजमेंट में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के परिणाम स्वरुप चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी को 36वां और इंजीनियरिंग में 38वां स्थान मिलाः संधू
मोहाली 5 जून (गीता)। अपने अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे, अनुभवी संकाय, प्रयोगशाला, नवीन शिक्षण विधियों के साथ चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर एनआईआरएफ रैंकिंग-2023 में भारत के टॉप विश्वविद्यालयों में 27वां रैंक हासिल करके अपनी उत्कृष्टता का प्रमाण दिया है।
उपरोक्त उपब्धि के बारें में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के चांसलर सतनाम सिंह संधू ने कहा कि एनआईआरएफ रैंकिंग में सुधार फैकल्टी, छात्रों और शोधकर्ताओं की लगातार अकादमिक उत्कृष्टता का परिणाम है। भारत के शीर्ष उच्च शिक्षा संस्थानों में स्थान पाना चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के लिए सम्मान की बात है।
सतनाम सिंह संधू ने कहा एनआईआरएफ रैंकिंग 2023 में 27वीं रैंक हासिल कर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, घड़ुआं ने देश के विशिष्ट संस्थानों में से एक के रूप में अपने वर्चस्व को कायम रखते हुए एक बार फिर से अपनी उपलब्धियों में वृद्धि की है। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने पिछले साल की रैंकिंग की तुलना में इस साल दो पायदान की बढ़त हासिल की है। उन्होंने आगे कहा, “चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एनआईआरएफ रैंकिंग 2023 में आर्किटेक्चर में 19वीं रैंक से इस साल आर्किटेक्चर में 15वीं रैंक पर पहुंच गई है। यूनिवर्सिटी पिछले साल फार्मेसी में 37वीं रैंक से तीन स्थानों की बढत लेते हुए इस साल 34वीं रैंक पर आ गई है। मैनेजमेंट में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के परिणाम स्वरुप चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी को 36वां और इंजीनियरिंग में 38वां स्थान मिला है, जबकि यूनिवर्सिटी को एनआईआरएफ रैंकिंग 2022 में संबंधित विषयों में 40वें और 45वें स्थान पर रखा गया था। सतनाम सिंह संधू ने आगे कहा, “पिछले कुछ वर्षों में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय बड़े जोश और उत्साह के साथ एक नवाचार और शोध-उन्मुख पारिस्थितिकी तंत्र बनाने में सक्षम रही है। हम आने वाले वर्षों में रैंकिंग में और सुधार करने के लिए अपने फैकल्टी और छात्रों को हर तरह का समर्थन और सुविधाएं प्रदान करेंगे। उन्होंने विश्वविद्यालय के छात्रों और कर्मचारियों से उत्कृष्टता के लिए प्रयास जारी रखने का आग्रह किया और उन्हें देश के निर्माण के लिए अपने ज्ञान और कौशल का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *