चोरी और फोन स्नैचिंग के अलग-अलग मामलों में मोहाली पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया

By Firmediac news Sep 2, 2023
Spread the love


सभी आरोपी नशे और शराब पीने के आदी, पहले भी चोरी के मामले दर्ज हो चुके हैं

मोहाली 2 सितंबर (गीता)। मोहाली पुलिस ने चोरी के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से चोरी का सामान बरामद किया है। इसके साथ ही फोन स्नैचिंग के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से 2 फोन और एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए थाना फेस 1 थाना प्रभारी रजनीश चौधरी ने बताया कि 31 अगस्त की रात को अज्ञात व्यक्तियों ने इंडस्ट्री एरिया 8ए से करीब 10 लोहे की प्लेटें चोरी कर ली थीं। इस संबंध में राकेश कुमार के बयान पर थाना फेज-1 मोहाली में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 457,380,34 के तहत मामला दर्ज किया गया था।
उन्होंने बताया कि इस मामले के जांच अधिकारी हवलदार मनप्रीत सिंह ने जांच के दौरान 24 घंटे के भीतर आरोपियों की पहचान कर रिसंत सिंह उर्फ बावा निवासी सेक्टर 31सी चंडीगढ़, अमित कुमार निवासी सेक्टर 56 चंडीगढ़ और विशाल उर्फ विशु निवासी सेक्टर 40सी को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही उनसे चोरी का सामान बरामद करने के साथ-साथ वह ऑटो भी बरामद कर लिया गया जिसमें चोरी का सामान ले जाया गया था।
उन्होंने बताया कि ये लोग नशे और शराब पीने के आदी हैं, जिसके चलते पैसा इकट्ठा करने के लिए ये चोरी करते थे। इनके खिलाफ चोरी और मारपीट के मामले भी दर्ज हैं। चौधरी ने कहा कि एक अन्य मामले में, गोदरेज चौक औद्योगिक क्षेत्र, मोहाली से मोटरसाइकिल पर दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा फोन छीनने की घटना को अंजाम दिया गया था। इस संबंध में शिवा निवासी धर्मगढ़ मोहाली के बयान पर पुलिस स्टेशन फेज-1 मोहाली में आईपीसी की धारा 370बी के तहत मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान. जांच अधिकारी हवलदार मनविंदर सिंह ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपी की निशानदेही पर 5 घंटे के अंदर मनिंदर सिंह वासी बाल्मीकि मंदिर नजदीक मनोली सूरत थाना बनूर को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से एक अन्य फोन और एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की। जो डेराबसी से चुराया गया) बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि बाद में उसके दूसरे साथी परमजीत सिंह उर्फ सोनू निवासी मनोली खुर्द थाना बनूड़ को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह नशे और शराब पीने का आदी था और पैसे का कोई साधन नहीं होने के कारण उसने चोरी करना शुरू कर दिया। इनके खिलाफ चोरी के मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी को पुलिस ने रिमांड पर लिया है और पूछताछ की जा रही है तथा और भी सुराग मिलने की संभावना है।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *