चोरों के हौंसले बुलंद हैं, फेज 2 में एक ही घर में पिछले 6 दिनों में 3 बार चोरी की वारदात को अंजाम दिया घर से नकदी और कीमती सामान चुराने के बाद चोर नल की टोटियां भी चुराकर ले गए

By Firmediac news Apr 25, 2024
Spread the love

 

मोहाली 25 अप्रैल ( गीता ) । जिला पुलिस लंबे-चैड़े दावे करती है कि शहर की कानून-व्यवस्था नियंत्रण में है, लेकिन स्थिति यह है कि चोरों के हौंसले इतने बढ़ गये हैं कि वे पिछले 6 दिनों के बीच फेज 2 के एक घर में तीन बार चोरी हो चुकी है और चोरों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद होने के बावजूद पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाई है।
फेस 2 की रहने वाली मीनाक्षी ने बताया कि उनके पति बाहर रहते हैं और उनकी मां की तबीयत पिछले कुछ दिनों से खराब चल रही है, इसलिए वह रात को घर में ताला लगाकर सेक्टर 49 स्थित अपनी मां के घर चली जाती हैं और दिन में यहां आ जाती हैं। उन्होंने बताया कि पिछली 18 तारीख को वे घर में ताला लगाने गये थे और 20 तारीख को आये तो देखा कि चोर उनके घर में घुस गये थे और उनके घर का फर्नीचर तोड़ दिया तथा उनके पति की अलमारी (जिसमें नकदी थी) तोड़ कर नकदी चुरा ली। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस मामले की शिकायत पुलिस से की और आस पास के सीसीटीवी फुटेज में पाया गया कि इस घटना को बाइक पर सवार तीन लोगों (जो प्रवासी लग रहे थे) ने अंजाम दिया था। उन्होंने कहा कि पुलिस में मामला दर्ज कराने के बाद उन्हें आश्वासन दिया गया है कि चोरों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि उस दिन भी वे लोग दरवाजा बंद कर चले गये और अगले दिन जब उन्होंने आकर देखा तो उनके घर का सामान अस्त-व्यस्त था और चोरों ने उनके घर में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। उन्होंने बताया कि चोरों ने अलमारी तोड़कर उसमें रखे चांदी के बर्तन व अन्य सामान चोरी कर लिया, जिस पर उन्होंने दोबारा पुलिस को शिकायत दी। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि चोर रात 8.05 बजे उनके घर में दाखिल हुए और 8.27 बजे चले गए । उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन्हें इस इलाके में गश्त तेज करने और चोरों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।
उन्होंने बताया कि चोरों के हौंसले इतने बढ़ गए हैं कि बीती रात चोर दोबारा उनके घर में घुस आए और जब उन्हें कोई और सामान नहीं मिला तो घर में लगे नलों को तोड़ कर अपने साथ ले गए । उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि एक व्यक्ति शाम 4.25 बजे उनके घर में घुसा और चोरी करने के बाद 15 मिनट तक वहां रुक कर भाग गया। उनकी मांग है कि इन चोरों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए ।
इस संबंध में संपर्क करने पर थाना फेस 1 के थाना प्रभारी सुखबीर सिंह ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान कर जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
संपर्क करने पर डीएसपी सिटी 1 मोहित कुमार ने कहा कि यह मामला उनकी जानकारी में है और पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले रही है और चोर का पता लगा रही है और जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
मोहाली में आए दिन बढ रही चोरियां, सरेआम की जा रही मोबाइल स्नैचिंग, पुलिस के ढीलेपन रवैये से लोग नहीं करते शिकायत
मोहाली। मोहाली में चोरी और स्नैचिंग की ऐसी वारदाते कोई एक नहीं और नई नहीं है, लेकिन स्थानीय लोगों और खास करके मोहाली के लोगों की बात करें तो उनके इलाकों में आए दिन किसी न किसी तरह की मोबाइल स्नैचिंग, लूट और चोरी हो रही है। कुछ दिन पहले मटौर में घर के बाहर खडी नई कार के चारों टायरे को चोरों ने चुरा लिया और गांव कुंभडा और मटौर में मोबाइल पफोन की स्चैनिंग की एक नहीं कई वारदाते हो चुकी हैं, जिन पर लोगों का कहना है कि पीडितों की ओर से कई बार पुलिस को शिकायत की जाती है, लेकिन पुलिस के ढीलेपन रवैये और चोरों के बढते हौंसलों को देखते हुए अब तो अधिकांश लोग पुलिस के पास शिकायत करना भी अपना समय व्यर्थ करने की बात कहते हैं। यहीं कारण है कि फेस-2 में एक ही घर में छह दिन के अंदर तीन बार चोरी होना व अन्य वारदातों का बढना। स्थानीय लोगों की मांग है कि मोहाली नगर निगम के अधीन आनेे वाले गांवों में लगाातर अवैध पीजी का कारोबार बढ रहा है और अपराधिक घटनाओं के कारण भी यही बन रहे हैं, लेकिन पुलिस आज तक किसी भी पीजी को ठीक ढंग से जांच क्या करें, पुलिस से बात करों या शिकायत करों तो पुलिस अपने आप को बहुत व्यस्त और मैनपावर का बहाना बना कर अपना पल्ला झाड लेती है। जबकि यदि पुलिस के सीनियर अधिकारी सहीं जांच करें तो उनके जुनियर अधिकारी अपनी डयूटी कितनी तनदेही से निभा रहे हैं का आसानी से पता लगाया जा सकता है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *