जिले के सभी स्थानीय शहरी संगठनों ने अमृत कलश यात्रा निकाली नगर निगम मोहाली में पहुंची अस्थि कलश की मिट्टी को देश की एकता और समृद्धि के प्रतीक के रूप में संरक्षित किया गया

By Firmediac news Oct 8, 2023
Spread the love

जिले के सभी स्थानीय शहरी संगठनों ने अमृत कलश यात्रा निकाली
नगर निगम मोहाली में पहुंची अस्थि कलश की मिट्टी को देश की एकता और समृद्धि के प्रतीक के रूप में संरक्षित किया गया

Firmedia C News Channel Team 

 

मोहाली 8 अक्तूबर (गीता)। मेरी मिट्टी मेरा देश अभियान के तहत नगर निगम मोहाली द्वारा आयोजित अमृत कलश यात्रा में पूरे यूएलबी ने हिस्सा लिया। (शहरी स्थानीय निकाय) प्रतिभागियों ने अपने-अपने क्षेत्रों से मिट्टी और चावल के दानों को कलशों में एकत्र किया और उन्हें नगर निगम कार्यालय में लाया, जहां एक संयुक्त समारोह में कलश खोले गए।
नगर निगम कार्यालय में सभी नगर परिषदों द्वारा अपने-अपने कलश में एकत्रित की गई मिट्टी को विधिवत रूप से मिलाया गया। अभियान ने पवित्र मिट्टी और चावल के दानों को इकट्ठा करने के लिए प्रतिभागियों की एक श्रृंखला का नेतृत्व किया, जो जिले की एकता और पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता के प्रतीक के रूप में उभरा। इस पवित्र समारोह के बाद, मिश्रित मिट्टी को बहुत सावधानी से धातु के बर्तनों में रखा जाता है जिन्हें गागर कहा जाता है। बाद में इन गागरों को सील कर दिया गया, जो पर्यावरण को संरक्षित करने और हमारे साझा भविष्य को संरक्षित करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। नगर निगम, मोहाली के सहायक आयुक्त, मनप्रीत सिंह ने आभार व्यक्त किया और कहा, यह आयोजन एकता, परंपरा और टिकाऊ जीवन की भावना को दर्शाता है। जिले के सभी स्थानीय नागरिक निकाय एक समृद्ध, स्वस्थ भविष्य के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हैं। नगर निगम कमिशनर नवजोत कौर ने कहा, ष्अमृत कलश यात्रा इस बात का उदाहरण है कि कैसे स्थानीय समुदाय एक सामान्य उद्देश्य के लिए एकजुट हो सकते हैं और आधुनिक पर्यावरणीय मूल्यों को अपनाते हुए अपनी विरासत को संरक्षित कर सकते हैं।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *