जीएमएफ और जीएमसी की संयुक्त पहल से पूरे भारत में लांच किया ग्लोबल मिडास इंटरनेशनल चैंबर ऑफ कॉमर्स कहा, अंतर्राष्ट्रीय निवेश, आर्थिक विकास और नौकरी सृजन को मिलेगा बढ़ावा

By Firmediac news Dec 5, 2023
Spread the love

 

मोहाली 5 दिसंबर (गीता)। ग्लोबल मिडास कैपिटल (जीएमसी), एक अंतरराष्ट्रीय बुटीक निवेश बैंकिंग सलाहकार संगठन और ग्लोबल मिडास फाउंडेशन (जीएमएफ) एक सामाजिक संगठन ने संयुक्त रूप से ग्लोबल मिडास इंटरनेशनल चौंबर ऑफ कॉमर्स (जीएमआईसीसी) लॉन्च किया है।
उपरोक्त जानकारी जीएमआईसीसी के संस्थापक इंदर प्रीत सिंह ने बताया कि यह एक अनोखा बिजनेस टू गवर्नमेंट (बी2जी) और बिजनेस टू बिजनेस (बी2बी) प्लेटफॉर्म है। इस चौंबर के पीछे मुख्य उद्देश्य भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कॉरपोरेट्स को केंद्र और विभिन्न राज्य सरकारों के निवेशक सम्मेलन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए एक समन्वय मंच प्रदान करना है। इसी के साथ यह चैंबर भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कॉरपोरेट्स के लिए उनकी विस्तार योजना के साथ-साथ उनके द्वारा शुरू की जा रही परियोजनाओं के लिए धन जुटाने के लिए एक संसाधनपूर्ण मंच प्रदान करेगा। इसी के साथ ग्लोबल मिडास इंटरनेशनल चौंबर ऑफ कॉमर्स (जीएमआईसीसी) अंतरराष्ट्रीय व्यापार एक्सपोर्ट और इंपोर्ट के अवसरों को सुविधाजनक बनाने के लिए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काम करेगा। इंदर प्रीत सिंह ने निवेश के साथ सामाजिक स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे के निर्माण की आवश्यकता पर जोर दिया, जिसमे वेलनेस, नेचुरोपैथी, योगा, जानलेवा और बढ़ती हुई बीमारियां, जैसे कैंसर, नशे का सेवन, किडनी ट्रांसप्लांट एंड डायलिसिस, बांझपन और आईवीएफ इत्यादि शामिल है। उन्होंने कहा कि सोशल हैल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर को विकसित करने के लिए ट्रेनिंग और ट्रीटमेंट में निवेश करने की जरूरत है, जिससे देश भर में अफोर्डेबल और घर-घर तक यह स्वास्थय सेवाएं पहुंचाई जा सकती हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा, अफोर्डेबल हाउसिंग, टूरिज्म और हॉस्पिटैलिटी, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, बिजली और ऊर्जा, सार्वजनिक उपयोगिताएँ आदि अन्य क्षेत्र होंगे, जो दुनिया भर में ऐसी कॉर्पोरेट भागीदारी को आमंत्रित करेंगे। दूतावासों और अंतर्राष्ट्रीय मौजूदा व्यापार मंडलों और कॉर्पोरेट घरानों ने विश्व स्तर पर कल्याण और विकास के लिए मिलकर, ग्लोबल मिडास इंटरनेशनल चौंबर ऑफ कॉमर्स (जीएमआईसीसी) के इस प्रयोजन को सराहा है और समर्थन देने की इच्छा जताई है।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *