टीडीआई के सेक्टर 117, 118, 119, 74ए के निवासियों ने बिजली की खराब आपूर्ति और बारिश के पानी की निकासी न होने के कारण एयरपोर्ट रोड को जाम किया

By Firmediac news Jul 11, 2023
Spread the love


मौके पर पहुंचे नगर निगम के डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने मामले को डीसी के ध्यान में लाया
गमाडा की ओर से प्रबंधन को समस्याओं का तुरंत समाधान न करने के निर्देश दिए गए

मोहाली 11 जुलाई (गीता)। टीडीआई सिटी के सेक्टर 117, 118, 119 और 74ए और सेक्टर 92 में पिछले तीन दिनों की बारिश के दौरान बिजली आपूर्ति की खराब स्थिति और सीवेज निपटान की कमी के अलावा, रेजिडेंट प्रतिनिधियों के नेतृत्व में इन सेक्टरों में पीने के पानी की आपूर्ति की गई। रेजिडेंट्स की वेलफेयर एसोसिएशन, रेजिडेंट्स ने विरोध प्रदर्शन के बाद एयरपोर्ट रोड को जाम कर दिया और टीडीआई प्रबंधन व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इस मौके पर बलौंगी पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी पेरी विंकल ने प्रदर्शनकारियों से सड़क जाम न करने की अपील की, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने सड़क के एक तरफ यातायात जारी रखा और एक तरफ जाम लगा दिया।
इस मौके पर टीडीआई की विभिन्न रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशनों के नेता विजय सैनी, पीके गुप्ता, जैला राम, श्रीमती सुमिक्षा सूद, बलविंदर सिंह सैनी और अन्य ने कहा कि पिछले लंबे समय से बिजली की खराब आपूर्ति के कारण निवासी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि आज सुबह निवासियों ने कंपनी के कार्यालय के बाहर धरना दिया था, लेकिन कंपनी का कोई भी अधिकारी उनकी बात सुनने नहीं आया, जिसके बाद निवासियों ने विरोध में सड़क जाम करने का फैसला किया।
प्रदर्शनकारियों के समर्थन में नगर निगम के डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी भी पहुंचे और पूरे मामले को जिला मोहाली की डिप्टी कमिश्नर सुश्री आशिका जैन के ध्यान में लाया, प्रदर्शनकारियों के हस्तक्षेप के बाद अतिरिक्त मुख्य प्रशासक के साथ बैठक की गई। गमाडा, अमरेंद्र सिंह टिवाना, डिप्टी मेयर के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल गमाडा कार्यालय पहुंचा और गमाडा के अतिरिक्त मुख्य प्रशासक के साथ बैठक की। कुलजीत सिंह बेदी ने बताया कि अतिरिक्त मुख्य प्रशासक से मुलाकात के दौरान कंपनी के प्रतिनिधि भी मौजूद थे जिन्होंने आश्वासन दिया कि आज शाम तक नई पाइपें बिछाकर और पंप लगा कर पानी की निकासी कर दी जाएगी। साथ ही बिजली विभाग के एक्सियन ने यह भी आश्वासन दिया कि आज शाम तक बिजली आपूर्ति की समस्या का समाधान कर दिया जायेगा। बेदी ने कहा कि बिल्डर की लापरवाही की सजा टीडीआई सिटी के निवासियों को भुगतनी पड़ रही है और वे अपनी जीवन भर की कमाई से बनाये गये मकानों में जरूरी सुविधाएं नहीं मिलने के कारण धरने पर बैठने और सड़क जाम करने को मजबूर हैं। सरकार की जितनी भी निंदा की जाये कम है। उन्होंने मांग की कि क्षेत्रवासियों की समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जाए ।
इस मौके पर डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने डिप्टी कमिश्नर आशिकान जैन और एसीए गमाडा अमरेंद्र सिंह टिवाणा का विशेष तौर पर धन्यवाद किया, जिनकी पहल से हाल ही में यह मसला सुलझ गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में वह शहरवासियों और विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ और बैठकें करेंगे। वे टीडीआई के प्रबंधन के तकनीकी ऑडिट की मांग करेंगे ताकि यहां की समस्याओं की जड़ का पता लगाया जा सके और उसका समाधान किया जा सके।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *