डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने की कांग्रेस में घर वापसी प्रदेश अध्यक्ष राजा वारिंग औपचारिक रूप से बेदी को किया शामिल

By Firmediac news Oct 18, 2023
Spread the love

मोहाली 18 अक्तूबर (गीता)। नगर निगम के डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी को औपचारिक रूप से कांग्रेस में बहाल कर दिया गया है , पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिन्दर सिंह राजा वारिंग ने पंजाब कांग्रेस भवन में कुलजीत सिंह बेदी को कांग्रेस पार्टी का चिन्ह वाला गमछा पहना कर औपचारिक रूप से पार्टी में बहाल यानि दूबारा शामिल कर दिया।
गौरतलब है कि पिछले वर्ष सिद्घू भाइयों के कांग्रेस पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल होने के बाद हुए घटनाक्रम के दौरान श्री बेदी ने नगर निगम में मेयर जीती सिधू को समर्थन देने का निर्णय लिया था, जिसके बाद कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ डिप्टी मेयर अमरीक सिंह सोमल और डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और तब से श्री बेदी कांग्रेस से बाहर थे। हालांकि श्री बेदी पहले किसी पार्टी में शामिल नहीं हुए थे और इस बारे में बात करने पर वे यही कहते थे कि वह कांग्रेसी हैं और कांग्रेसी ही रहेंगे। कुछ समय पहले श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी और विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने श्री बेदी के आवास पर आकर घोषणा की थी कि उन्हें जल्द ही कांग्रेस पार्टी में शामिल किया जाएगा और आज श्री बेदी औपचारिक रूप से शामिल हुए और घर लौट आए हैं।
बता दें कि पिछले साल कांग्रेस पार्टी छोड़ने वाले बलबीर सिंह सिद्धू और अमरजीत सिंह जीती सिद्धू भी कांग्रेस में घर वापसी करने वाले हैं और उन्होंने दिल्ली में पार्टी आलाकमान के नेताओं से मुलाकात भी की है, हाल ही में कहा गया है कि ऐसा कहा जा रहा है कि सिद्धू भाई 20 अक्टूबर को घर लौट सकते हैं। इस मौके पर अन्य लोगों के अलावा पंजाब कांग्रेस महासचिव संदीप संधू, सचिव एके कौशिक, जिला मोहाली अध्यक्ष रणजीत सिंह जीती पडियाला और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरसिमरन सिंह संधू भी मौजूद थे।
मैं शुरू से कांग्रेसी हूं और कांग्रेसी ही रहूंगा
इस अवसर पर कुलजीत सिंह बेदी ने कहा कि वह तीन दशक से अधिक समय से कांग्रेस पार्टी में हैं और हमेंशा कांग्रेसी ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान द्वारा उन्हें मुख्यधारा में शामिल किये जाने से अब वह पार्टी के लिए खुल कर काम करेंगे और पार्टी को मजबूत करने की पूरी कोशिश करेंगे।
बेदी के मुताबिक बेदी ने 1991 में युवा कांग्रेस के माध्यम से अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की थी और 1993 में युवा कांग्रेस जिला रोपड़ के अध्यक्ष भूपेश शर्मा द्वारा उन्हें पार्टी की जिला इकाई का महासचिव नियुक्त किया गया था। इसके बाद वह पंजाब यूथ कांग्रेस के महासचिव और कार्यालय प्रभारी भी रहे वह बड़ी कांग्रेस में ब्लॉक कांग्रेस मोहाली के अध्यक्ष भी रह चुके हैं और 2005 से वह लगातार कांग्रेस की टिकट पर मोहाली के फेज 3बी2 से पार्षद का चुनाव जीतते आ रहे हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *