डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी के नेतृत्व में मेडिकल एवं कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया गया समय-समय पर ऐसे और शिविर आयोजित किये जायेंगेःकुलजीत सिंह बेदी

By Firmediac news Oct 30, 2023
Spread the love

 

मोहाली 30 अक्तूबर (गीता)। मोहाली नगर निगम के डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी के नेतृत्व में लायंस क्लब मोहाली एस.ए.एस. नगर (रजि.), वूमेन वैलफेयर एसोसिएशन, सेक्टर-60, मोहाली, अमृत कैंसर फाउंडेशन संस्था और शेल्बी मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल, फेज 9, मोहाली के सहयोग से स्तन कैंसर की जांच, महिलाओं के लिए अस्थि घनत्व की जांच, कार्डियोलॉजी और जनरल मेडिसिन पर शिविर फेस 3-बी2 के पार्क में आयोजित किया गया था।
इस अवसर पर कुलजीत सिंह बेदी ने कहा कि महिलाओं में स्तन कैंसर के बढ़ते मामलों को देखने के बाद इस शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें कई अन्य परीक्षण किये गये। उन्होंने कहा कि समय-समय पर ऐसे मेडिकल जांच शिविर आयोजित किये जायेंगे। कैंप में सहयोग के लिए डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह, 13-13 इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर हरजीत सिंह एचएस. सबरवाल एवं विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ. मोहित वालिया और डॉ. जसमीत सिंह को विशेष सम्मान दिया गया। इस अवसर पर उन्होंने विशेष रूप से लायंस क्लब मोहाली और वूमेन वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 60 के सदस्यों और पदाधिकारियों का धन्यवाद किया।
उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान अमृत कैंसर फाउंडेशन के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने करीब 54 महिलाओं की मुफ्त मैमोग्राफी की और महिलाओं में बढ़ रही इस बीमारी से कैसे बचा जाए इसके बारे में भी विशेषज्ञ टीम ने जानकारी दी। इस मौके लायंस क्लब मोहाली के मौजूदा प्रधान लॉयन अमनदीप सिंह गुलाटी, पूर्व अध्यक्ष लॉयन हरिंदरपाल सिंह हैरी के अलावा अन्य सदस्य भी उपस्थित थे। इस मौके शेल्बी अस्पताल के हृदय रोगों के विशेषज्ञडॉ. मोहित वालिया द्वारा लगभग 55 मरीजों की जांच की गई। इस बीच, डॉ. जसमीत सिंह द्वारा लगभग 47 मरीजों की जांच की गई। इसके बाद कैंप के दौरान कैंसर फाउंडेशन की टीम ने 109 मरीजों की हड्डियों के घनत्व (बोन-डेंसिटी टेस्ट) की भी जांच की और इस दौरान हड्डियों में बढ़ती कैल्शियम की कमी के बारे में जानकारी दी। इससे पहले वूमेन वैलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कुलजीत सिंह बेदी द्वारा आयोजित शिविर की सराहना की और ऐसे और शिविर आयोजित करने को कहा ताकि अधिक से अधिक महिलाएं इसका लाभ उठा सकें। लायंस क्लब अध्यक्ष अमनदीप सिंह गुलाटी ने सभी का धन्यवाद किया।

 

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *