देवों के देव महादेव भगवान शिव शंकर का पवित्र मास श्रावण के उपलक्ष्य में श्री दुर्गा मंदिर में कार्यक्रम आयोजित

By Firmediac news Aug 19, 2023
Spread the love


मोहाली 19 अगस्त (गीता)। देवों के देव महादेव भगवान शिव शंकर का पवित्र मास श्रावण का पुनीत महोत्सव फेस-10 स्थित श्री दुर्गा मंदिर और फेस-11 स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में धूमधाम से प्रतिदिन मनाया जा रहा है । प्रातः काल शिव परिवार पूजन रुद्राभिषेक एवं महा आरती से यह महोत्सव आरंभ होता है। सायंकाल 4ः00 बजे से 6ः00 बजे तक भगवान शिव के वांग्मय स्वरूप श्री शिव महापुराण की पवित्र कथा का आयोजन एवं संकीर्तन मंडल के द्वारा भगवान शिव के पवित्र भजनों का गुणगान मंदिर में 1 अगस्त 2023 से 31 अगस्त 2023 श्रावण पूर्णिमा पर समापन होगा। पवित्र महोत्सव में नित्य शाम 6ः00 बजे से भव्य भंडारे का आयोजन प्रत्येक दिन भक्तों के द्वारा एवं मंदिर समिति के सहयोग से कराया जाता है।
कार्यक्रम के दौरान श्री दुर्गा मंदिर मोहाली के मौजूदा प्रधान राजेश कुमार शर्मा, जेपी तोखी और जसविंदर शर्मा,जोगिंदर शर्मा,कोमल, विनोद शर्मा,श्रीमति अनु, महिला संर्कीतन मंडल अध्यक्ष श्रीमति मीना सैणी विद टीम ने बताया कि मंदिर में सोमवार को विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें श्रद्वालु पूरी श्रद्वा-भाव से हिस्सा ले रहे हैं।

सोमवार को राजीव बंसल एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती अरइंदु बंसल के द्वारा भव्य भंडारे का आयोजन कराया गया। इस पवित्र महोत्सव को श्रावण मास में पूर्ण पवित्रता नियम एवं शिव अभिषेक कथा श्रवण भगवान के मधुर भजनों का संकीर्तन प्रसाद वितरण में किसी प्रकार की कमी ना हो श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर समिति के द्वारा उत्तम व्यवस्था का प्रबंध करवाया गया है। श्रद्धालुओं को मंदिर में किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े मंदिर समिति नित्य इसका ध्यान रखती है।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *