देश में सबसे पीछे खड़े व्यक्ति को हर सुविधा पहुंचाने की दृष्टि से मोदी सरकार ने 9 साल में किया काम रू शेखावत

By Firmediac news Jun 2, 2023
Spread the love

देश में सबसे पीछे खड़े व्यक्ति को हर सुविधा पहुंचाने की दृष्टि से मोदी सरकार ने 9 साल में किया काम रू शेखावत
– केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत मोदी सरकार के 9 साल पूरा होने पर उपलब्धियां बताने के लिए मोहाली पहुंचे

मोहाली 1 जून (गीता)। देश में सबसे पीछे खड़े व्यक्ति को हर प्रकार की सुख सुविधा पहुंचाने के लिए केंद्र के मोदी सरकार द्वारा पिछले 9 साल में लगातार प्रयास किए गए। जिसके परिणाम यह निकले हैं कि आज की तारीख में महिलाएं खाना बनाते हुए धुंए का शिकार नहीं हो रही है और उनके पास अपना गैस सिलेंडर है। इसके अलावा महिलाओं को अपनी गरिमा के साथ समझौता करते हुए खुले में शौच नहीं जाना पड़ता बल्कि घर-घर शौचालय बनवाए गए हैं। यह बात केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत ने शुक्रवार को मोहाली में आयोजित केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में रखे गए कार्यक्रम के दौरान कही। शेखावत ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि हर काम में पारदर्शिता के दृष्टिकोण से सब कुछ लोगों के सामने रखा गया है। देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए अनेकों प्रयास किए गए। जिसका परिणाम यह है कि आज देश विश्व के सम्मानित देशों की गिनती में आता है। इन 9 सालों से पहले की बात करते हुए शेखावत ने कहा कि वह भी एक समय था जब पूरे विश्व स्तर पर भारत को एक कमजोर देश माना जाता था। लेकिन केंद्र के मोदी सरकार द्वारा 9 सालों में भारत का नजरिया विश्व स्तर पर बदल कर रख दिया है और अब बड़े-बड़े देश भारत को सम्मानित नजरों से देखते हैं। इस कार्यक्रम में भाजपा हरियाणा के वरिष्ठ नेता सुभाष बराला, पंजाब के उपप्रधान सुभाष शर्मा, जिला अध्यक्ष संजीव वशिष्ट, उपप्रधान बलबीर सिंह सिद्दू व लखविंदर कौर गर्चा, पूर्व मंत्री तीक्षण सूद, सह कोषाध्यक्ष सुखविंदर सिंह गोल्डी और कमल सैनी खरड़ के अलावा अन्य भाजपा का कार्यकर्ता मौजूद थे।
देश की सुरक्षा को लेकर लिए गए हैं हम फैसले
शेखावत ने कहा कि अगर देश की सुरक्षा की बात की जाए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इसमें हल्की सी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की गई। बात चाहे उरी हमले की हो या फिर पुलवामा अटैक की भारत ने विरोधी देश को सर्जिकल स्ट्राइक तथा एयर स्ट्राइक से सबक सिखाने का काम किया। जिससे पूरे विश्व को भी एहसास हुआ की भारत एक शक्तिशाली देश है।

बिचैलियों पर लगाई लगाम, लोगों के लिए भेजा पैसा उन्हें मिलने लगा
केंद्र सरकार द्वारा आम लोगों तक पहुंचाए जाने वाली लोकहित नीतियों के बारे में बात करते हुए कहा कि एक समय था जब देश के पूर्व प्रधानमंत्री खुद यह चीज बोलते थे कि अगर 1 रुपए लोगों तक भेजा जाता है तो केवल उनके पास 15 पैसे ही पहुंच पाते हैं। बाकी के 85 पैसे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते हैं। इस दृष्टिकोण से केंद्र कि मोदी सरकार ने काम करते हुए ऐसे तरीके अपना एक ही लोगों का पूरा पैसा लोगों के पास डायरेक्ट उनके बैंक खातों में जाने लगा और बिचैलियों का नामोनिशान ही पूरी तरह से खत्म हो गया।

9 साल पूरा होने पर देशभर में चलाया जा रहा है महा जनसंपर्क अभियान
भाजपा पंजाब के उपाध्यक्ष सुभाष शर्मा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के 9 साल पूरा होने पर देश भर में महा जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत की जिम्मेवारी श्री आनंदपुर साहब लोक सभा हल्का के अलावा बठिंडा तथा अन्य स्थानों पर लगी है जहां पर जाकर वह लोगों का अभिनंदन करेंगे जिनके स्वरूप केंद्र सरकार को लोगों की सेवा करने का 9 साल तक मौका मिला।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *