नगर निगम मोहाली ने फ्लैशमॉब के साथ स्वच्छता लीग सीजन-2 का शुभारंभ किया

By Firmediac news Sep 17, 2023
Spread the love

मोहाली 17 सितंबर (गीता)। नगर निगम, एसएएस नगर मोहाली ने कमिश्नर नवजोत कौर के नेतृत्व में शहर के नागरिकों को विभिन्न सफाई गतिविधियों में शामिल करके स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण बनाने के उद्देश्य से इंडियन स्वच्छता लीग सीजन -2 और तंदुरुस्त पंजाब के तहत एक जागरूकता अभियान शुरू हो गया।
इस अभियान के तहत, नगर निगम मोहाली ने स्वच्छता लीग सीजन-2 के दौरान सेक्टर-67 के सीपी-67 मॉल में एक फ्लैशमॉब की मेजबानी की, जो 15 सितंबर से 02 अक्टूबर, 2023 तक चलने वाले जागरूकता अभियान का हिस्सा है। जिसमें ज्ञान ज्योति इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी और रयात बाहरा यूनिवर्सिटी के 300 से अधिक विद्यार्थियों ने फ्लैश मॉब के माध्यम से बहुत अच्छे तरीके से मोहाली के लोगों को स्वच्छता बनाए रखने का संदेश दिया। इस मौके पर मॉल में मौजूद लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा था. शहरवासियों ने नगर निगम, मोहाली की इस अनूठी पहल की सराहना की। इस अभियान में रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन, मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन, ग्रुप काउंसलर और एनजीओ ने हिस्सा लिया। सीनियर डिप्टी मेयर अमरीक सिंह सोमल ने फ्लैश मॉब के जरिए 15 दिवसीय अभियान की शुरुआत की। नगर निगम, एसएएस नगर मोहाली के इको वॉरियर की टीम लीडर सुश्री गुरसिमरन कौर और टीम एंबेसेडर आयुष गर्ग ने इस कार्यक्रम का नेतृत्व किया।
15 दिवसीय अभियान के बारे में जानकारी देते हुए संयुक्त आयुक्त श्रीमती किरण शर्मा ने स्वच्छता पंडवाड़ा-2023 और भारतीय स्वच्छता लीग की पहल पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण बनाने के लिए स्वच्छता पखवाड़ा-2023 एक महत्वपूर्ण कदम है। इस अवसर पर सीपी मॉल प्रबंधन द्वारा नगर निगम के अधिकारियों को सम्मानित किया गया तथा संयुक्त आयुक्त श्रीमती किरण शर्मा ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सीपी मॉल प्रबंधन को धन्यवाद दिया। उन्होंने शहर के सभी निवासियों से अपील की कि वे स्वच्छता गतिविधियों में अधिक से अधिक भाग लें और अपने मोहाली शहर को पूरे देश में एक उदाहरण बनाने के लिए प्रतिबद्धता दिखाएं, जिसका हमारे देश के विकास में हमारे पर्यावरण और हमारे शहर पर सहज प्रभाव पड़ेगा। सहायक कमिश्नर मनप्रीत सिंह सिधू ने बताया कि पिछले वर्ष इंडियन स्वच्छता लीग के पहले सीजन में नगर निगम, मोहाली का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा था और इस स्वच्छता लीग में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए नगर निगम, मोहाली को दिल्ली में सम्मानित किया गया था। इसलिए स्वच्छता लीग के सीजन-02 में नगर निगम, मोहाली और वसीया शहर की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है कि वे स्वच्छता लीग के सीजन-02 में अच्छा प्रदर्शन करें। इस अवसर पर नगर निगम सचिव रंजीव कुमार, अधीक्षक अवतार सिंह कलसिया और सीएसआई सरबजीत सिंह, एसआई हरमिंदर सिंह सहित समूह स्वच्छता शाखा और स्वच्छ भारत समन्वयक वंदना सुखीजा, जीजीएफ मिस नेहा, डॉ. वरिंदर, श्रीमती आरजू तंवर और विशेष रूप से स्वच्छ भारत के ब्रांड एंबेसडर रवि बल (स्वच्छता गीत चर्चे मोहाली शहर दे के संगीतकार और गायक भी) ने भी भाग लिया।
कमिश्नर नवजोत कौर ने कहा कि यह आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी मोहाली निवासियों को एक साथ लाने की मोहाली नगर निगम की प्रतिबद्धता की शुरुआत है। उन्होंने कहा, कोई भी अपना समर्थन देने के लिए क्यूआर कोड को स्कैन कर सकता है या आधिकारिक माई गॉव ऐप से सिटी टीम के लिए पंजीकरण कर सकता है।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *