पंजाबी खाने, पहनावे और लोक नाचों के प्रति विशेष लगाव दिखा दूसरे राज्यों से आए मेहमानों में

By Firmediac news Sep 12, 2023
Spread the love
पंजाबी खाने, पहनावे और लोक नाचों के प्रति विशेष लगाव दिखा दूसरे राज्यों से आए मेहमानों में
Firmedia C News Channel Team 
साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, 12 सितम्बरः
पंजाब राज्य में पर्यटन को उत्साहित करने के मकसद से करवाए गए पहले पंजाब टूरिज्म समिट और ट्रैवल मार्ट में दूसरे राज्यों से आए मेहमानों ने पंजाबी खाने, पहनावे और लोक नाचों के प्रति विशेष लगाव दिखाया।
इस प्रोग्राम के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों से आए निवेशकों, नुमायंदों और पर्यटन इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने ट्रैवल मार्ट में स्थित पंजाबी खाने की स्टालों और पंजाबी ज़ायके का भरपूर मज़ा लिया। महाराष्ट्र के इको-टूरिज्म से जुड़े सन्दीप पांडूरंगा ने कहा कि उन्होंने बहुत स्थानों पर साग और मक्के की रोटी खायी है। परन्तु आज हमें इस ट्रैवल मार्ट में साग और मक्के की रोटी जो स्वाद मिला है, उस जैसा स्वाद उन्होंने पहले कभी नहीं था चखा।
इसी तरह गोवा से आए हुए कैलनीक डिसूजा ने बताया कि उन्होंने इस ट्रैवल मार्ट में अपने परिवार के लिए पंजाबी जूतियां और पंजाबी सूट ख़रीदे हैं जोकि उनको बहुत ही कम कीमत और बढ़िया गुणवत्ता के मिले हैं। उन्होंने बताया कि गोवा में पानी आधारित खेल के द्वारा बड़े स्तर पर लोगों को रोज़गार के मिले हैं और पंजाब में भी बड़ी जलगाहें होने के कारण लोगों को इस क्षेत्र में बहुत रोज़गार मिल सकता है।
समिट के दौरान पंजाब के लोक नाचों और लोक पहनावों के प्रति भी दूसरे राज्यों से आए हुए इन मेहमानों ने विशेष लगाव दिखाया। समिट के दूसरे दिन आज बड़े स्तर पर दूसरे राज्यों से आए हुए रिवायती तुरले वाली पगड़ी बांधे नज़र आ रहे थे। ट्रैवल मार्ट में भंगड़े की पेशकारी दे रहे जुगनी म्यूजिकल ग्रुप के आयोजक दविन्दर सिंह जुगनी ने बताया कि आज वह तकरीबन 200 के करीब लोगों को रिवायती पगड़ी बाँध चुके हैं और बहुत से लोगों को पगड़ी की कमी के कारण निराश भी होना पड़ा। उन्होंने बताया कि आज उन्होंने करीब 100 नयी पगड़ी खरीद कर मेहमानों को बाँधीं हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *