पंजाब के 22 जिलों में होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम, अगले माह होगा पर्यटन शिखर सम्मेलनः अनमोल गगन मान

By Firmediac news Aug 20, 2023
Spread the love


सेक्टर-70 में अनमोल गगन ने पूरे मेले में डांस किया
पार्षद सुखदेव पटवारी द्वारा आयोजित तीज मेले में उमड़ी महिलाओं की भीड़

मोहाली 20 अगस्त (गीता)। पंजाब मेलों की भूमि है और इस भूमि को हमारे गुरुओं, देशभक्तों और वीर योद्धाओं ने अपनी अद्वितीय शक्ति, सामाजिक सरोकारों, सांस्कृतिक रीति-रिवाजों से समृद्ध किया है, जिसे बनाए रखने के लिए पंजाब सरकार पंजाब के 22 जिलों में स्थानीय महत्व के विभिन्न त्योहारों का आयोजन करेगी। ये विचार पंजाब के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान ने सेक्टर-70 में पार्षद सुखदेव सिंह पटवारी द्वारा आयोजित ‘‘तीयां तीज की‘‘ कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए अगले महीने एक शिखर सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है जिसमें देश-विदेश के उद्योगपति भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं जिसका देश की अर्थव्यवस्था पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है।
उन्होंने सेक्टर 70 मोहाली के निवासियों के साथ अपने संबंधों को याद करते हुए कहा कि उन्होंने इसी सेक्टर में रहकर पढ़ाई की है और पार्षद सुखदेव सिंह पटवारी का परिवार हमारा अपना परिवार है, जिसके कारण जब मैं यहां आई और फोन किया तो मुझे बहुत सुकून मिला। नगर निगम मोहाली के वार्ड नंबर 34 में पार्षद सुखदेव सिंह पटवारी द्वारा आयोजित ‘‘तीयां तीज की‘‘ कार्यक्रम की अध्यक्षता मोहाली के विधायक कुलवंत सिंह की बहू बीबा खुशबू ने की। वार्ड में बड़ी संख्या में पहुंचीं महिलायों ने नाच-गाना पेश किया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने महिलाओं के साथ काफी देर तक नाच-गाकर, भाषण देकर कार्यक्रम को उचाई पर पहुंचाया। इस मौके बीबा खुशबू, मैडम राज गिल, पार्षद गुरप्रीत कौर, अरुणा वशिष्ट, रमनदीप कौर, करमजीत कौर, चरणजीत कौर, गुरिंदर कौर, मनिंदर कौर, कुलदीप कौर, जसप्रीत, खुशवीर कौर, सुखविंदर भुल्लर, वरिंदर कौर, नीलम चोपड़ा, नरिंदर कौर, सीमा, कोमल, तरणजीत ने गीत गाए और ढोल की थाप पर नृत्य किया। इस कार्यक्रम के मंच की जिम्मेदारी मैडम शोभा गौरिया और मैडम गुरप्रीत कौर भुल्लर ने बखूबी निभाई। पूरे कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बातों, चुटकुलों और भाषणों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध रखा।
इस मौके पर पार्षद सुखदेव सिंह पटवारी ने कहा कि मेला लगाने का मुख्य उद्देश्य युवा पीढ़ी को अपनी विरासत से जोड़े रखना है। उन्होंने यह भी कहा कि वार्ड में विकास कार्यों के साथ-साथ सांस्कृतिक, खेलकूद एवं अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे तथा आने वाले दिनों में वालीबाल टूर्नामेंट का भी आयोजन किया जायेगा। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान, मैडम खुशबू, मैडम राज गिल ने पंजाब की संस्कृति प्रतीक ‘‘फलकारी‘‘ को पौधे दिए और कौंसलर गुरप्रीत कौर, अरुणा वशिष्ट, रमनप्रीत कौर, करमजीत कौर, जसबीर कौर अटली, इंदरजीत कौर और चरणजीत कौर सनमानित किया। सम्पूर्ण कार्यक्रम के आयोजन में राजीव विशिष्ट, रणदीप सिंह बैदवान, गुरमीत सिंह शाही, मंजीत सिंह चाना एवं आर.पी. कंबोज का विशेष योगदान रहा।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *