पंजाब पुलिस ने डकैती रैकेट का किया भंडाफोड़ टारगेट किलिंग की योजना बना रहे थे लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो बदमाश, दो पिस्तौल भी बरामद

By Firmediac news Sep 12, 2023
Spread the love

 

Firmedia C News Channel Team 

मोहाली 12 सितंबर (गीता)। पंजाब पुलिस की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा समर्थित एक जबरन वसूली रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस गिरोह के दो प्रमुख गुर्गों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो .32 बोर की पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस बरामद किये हैं. गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान तरलोचन सिंह उर्फ राहुल चीमा निवासी सेक्टर 26 चंडीगढ़ और हरीश उर्फ हैरी उर्फ बाबा गांव बुपनिया जिला झज्जर, हरियाणा के रूप में हुई है।
पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशंस सेल (एसएएस नगर) के एआईजी अश्विनी कपूर ने कहा कि उन्हें खुफिया जानकारी मिली थी कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के कुछ सदस्य पंजाब और पड़ोसी राज्यों के व्यापारियों और प्रभावशाली लोगों से जबरन वसूली कर रहे हैं। क्षेत्र में हत्याएं. उन्होंने कहा कि एस. एस ओ सी., एसएएस नगर पुलिस टीमों ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए कल एक आरोपी तरलोचन सिंह को एक पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया था और आज (मंगलवार) दूसरे आरोपी हरीश उर्फ हैरी को एक पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया गया है।
एआईजी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्ति प्रसिद्धि हासिल करना चाहते थे। उन्होंने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर प्रोफाइल बनाए थे, जहां उन्होंने युवाओं को लुभाने और उन्हें गिरोह के लिए काम करने के लिए कट्टरपंथी बनाने के लिए हथियार और गोला-बारूद का प्रदर्शन किया था। उन्होंने कहा कि ये दोनों युवक भोले-भाले युवाओं को बदले में अच्छी रकम देने का वादा करके उच्च-स्तरीय जीवनशैली की पेशकश करते थे। उन्होंने कहा कि एसएसओसी मोहाली पुलिस स्टेशन में शस्त्र अधिनियम की धारा 25, 25(6) और 25(7) और आईपीसी की धारा 384 और 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। दोनों आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश करने के बाद तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है और मॉड्यूल के अन्य सदस्यों का पता लगाने और उन्हें पकड़ने के लिए आगे की पूछताछ जारी है।

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *