पंजाब प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट सोसायटी (पीपीडब्ल्यूएमएस) द्वारा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर सेमिनार का आयोजन

By Firmediac news Dec 3, 2023
Spread the love

 

मोहाली 3 दिसंबर (गीता)। नगर निगम मोहाली और नगर परिषद जीरकपुर के सहयोग और भागीदारी से पंजाब प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट सोसाइटी (पीपीडब्ल्यूएमएस) द्वारा ऋषि अपार्टमेंट में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया।
सेमिनार के दौरान सभी निवासियों, कचरा बीनने वालों और सहायकों, घरेलू नौकरानियों को संसाधन पृथक्करण पर एसयूपी का प्रयोग बंद करने के बारे में जानकारी दी गई। इस अवसर पर सुखविंदर सिंह देयोल, कम्युनिटी फैसिलिटेटर कम प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर स्वच्छ भारत मिशन जिला मोहाली और शिवानी ब्रांड एंबेसडर स्वच्छ भारत मिशन जीरकपुर ने इको ब्रिक्स के लिए जागरूकता प्रदान की। सोसायटी के अध्यक्ष सुनील सिंघल और स्थानीय निवासी रंजू शर्मा, अमन सांगवान और ज्योति सिंघल सहित कई सक्रिय निवासियों ने इस आयोजन को संभव बनाया है। इस अवसर पर डॉ. रीना चड्ढा, महाप्रबंधक, आईपीसीए ने प्लास्टिक कचरे के मुद्दे, कचरा श्रमिकों की सुरक्षा और स्वच्छता के बारे में जागरूकता पैदा की और उन्हें मुफ्त सुरक्षा किट प्रदान की।
कार्यक्रम के दौरान ऋषि अपार्टमेंट के निवासियों के साथ एक नियोजन अभियान चलाया गया। इस अवसर पर रणजीत शर्मा, सेनेटरी इंस्पेक्टर एम.सी. जीरकपुर, सफाई कर्मचारियों के साथ प्लॉगिंग अभियान में शामिल हुए। इस अवसर पर सभी आरडब्ल्यूए निवासियों, सहायक नौकरानियों, कचरा बीनने वालों और एमसी अधिकारियों ने अभियान में भाग लिया और सोसायटी से सारा कचरा एकत्र किया। इस अवसर पर पीपीडब्ल्यूएमएस के सचिव राजीव श्रीवास्तव ने कहा कि यह सेमिनार और गतिविधियां निवासियों, छात्रों, अपशिष्ट श्रमिकों, सहायक नौकरानियों और समाज के सभी स्तरों के अधिकारियों सहित सभी हितधारकों के लिए आयोजित की जा रही हैं। इससे प्लास्टिक कचरे के प्रबंधन के लिए सभी लोगों द्वारा एक स्थायी कार्रवाई सुनिश्चित होगी।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *