पंजाब भयंकर कर्जे की चपेट में, गर्दन तक कर्ज में डूबा हुआ है: विजय इंदर सिंगला -कर्जे की वजह से 5 साल में 270 से अधिक किसानों की मौत हुई: सिंगला -भगवंत मान सरकार पंजाब में खेती को फायदे का सौदा और किसानों को कर्ज के चक्रव्यूह से बाहर निकालने में बुरी तरह फेल

By Firmediac news May 14, 2024
Spread the love

14 मई, 2024। श्री आनंदपुर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने के एक दिन बाद कांग्रेस उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला ने पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के आवास से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की।

पंजाब सरकार की नीतियों पर निशाना साधते हुए विजय इंदर सिंगला ने कहा कि पंजाब भयंकर कर्ज की चपेट में है, गर्दन तक कर्ज में डूबा हुआ है और यह गलत नीतियों और अनुभवहीन शासन शैली का परिणाम है। राज्य सरकार नियमित कार्यों को जारी रखने के लिए भी ऋण के सहारे चल रही है। सभी राज्यों से पंजाब में ऋण का स्तर सबसे अधिक है, 2024 के अंत तक इसकी बकाया देनदारियां जीएसडीपी का 46.8 प्रतिशत होने का अनुमान है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने सत्ता में आने पर जो वादे किए थे उनमें से अधिकांश अभी तक पूरे नहीं किए गए हैं। किसानों को मुआवजा नहीं मिल रहा है। आम आदमी पार्टी ने महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये और राज्य कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने का आश्वासन दिया था, लेकिन यह सरकार अब तक इसे पूरा करने में विफल रही है। राज्य में किसानों, खेतिहर मजदूरों और ग्रामीण कारीगरों की बिगड़ती आर्थिक स्थिति चिंताजनक है और कांग्रेस उनके कल्याण  के लिए काम करेगी।

विजय इंदर सिंगला ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा किसानों की  आय दोगुनी करने के वादे के बावजूद, आत्महत्या से मरने वाले किसानों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले 5 वर्षों में 270 से अधिक किसानों की मौत हो गई क्योंकि वे कर्ज के चक्रव्यूह में फंसे हुए थे। दूसरी ओर केंद्र सरकार ने किसानों को आंसू गैस के गोले और पेलेट गन से पीछे धकेल दिया है और अब समय आ गया है कि किसान समुदाय अपने वोटों से भाजपा को पीछे धकेल देगा।

पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि विजय इंदर सिंगला और उनके परिवार ने हमेशा पूरी ईमानदारी के साथ पंजाब में लोगों की बेहतरी के लिए प्रयास किया है। संगरूर से सांसद के रूप में सिंगला ने उस क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, चाहे वह पीजीआई जितना बड़ा अस्पताल हो या कैंसर अस्पताल। मैं चमकौर साहिब में सडक़ चौड़ीकरण और कनेक्टिविटी पर उनके काम के लिए भी उन्हें धन्यवाद देता हूं।

विंजय इंदर सिंगला का रोड शो लाइट वाला चौंक, सनातन धर्म मंदिर, गुरुद्वारा श्री कोतवाली साहिब, खुवाला चौंक, चमकोर साहिब मोड़, गांव कांजला, कलारन, सरहाना, दुधाना मोड़, चाकलान, रामगढ़, लुथेरी, रोडक़ी हीरा, कल्याण पेट्रो, पीपल माजरा, घोड़े वाला चौक, श्री कत्लगढ़ साहिब, श्री चमकौर साहिब से होते हुए देर शाम अनाज मंडी श्री चमकौर साहिब, नगरखेड़ा, मोरिंडा और बंगला बस्ती, मोरिंडा में संपन्न हुआ।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *