पंजाब मंडी बोर्ड लोगों की सुविधा के लिए विभिन्न मंडियों में लगाएगा ए.टी.एम.: हरचंद सिंह बरसट लोगों को ए.टी.एम. से पैसे निकालने में मिलेगी मदद विज्ञापनों के लिए यूनिपोल लगाने पर भी हो रही चर्चा

By Firmediac news Dec 1, 2023
Spread the love

 

मोहाली 1 दिसंबर (गीता)। पंजाब मंडी बोर्ड की तरफ पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन स. हरचंद सिंह बरसट के नेतृत्व में किसानों के साथ-साथ आम लोगों की सुविधा के लिए बहुत से अहम फैसले लिए जा रहे हैं। इसी कड़ी के तहत स. हरचंद सिंह बरसट के दिशा-निर्देश पर मंडी बोर्ड राज्य की मंडियों में विभिन्न बैंकों के ए.टी.एम. लगाने की योजना बना रहा है, जिसे जल्द ही पूरा करके लोगों को मुहैया किया जाएगा। इससे जहां लोगों को मंडियों में खरीदारी के दौरान पैसों की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा, वहीं लोग अपनी जरूरत के अनुसार किसी भी समय अपने ए.टी.एम. कार्ड की सहायता से पैसे निकाल सकेंगे।
इस संबंध में जानकारी देते हुए स. हरचंद सिंह बरसट ने बताया कि पंजाब मंडी बोर्ड लोक हित में नए-नए फैसले ले रहा है। इसके चलते हम मंडियों और मार्केट कमेटियों में ए.टी.एम. लगाने की ओर आगे बढ़ रहे हैं, तांकि लोगों को पैसों के लेन-देन में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करने पड़े। उन्होंने कहा कि आमतौर पर लोगों को पैसे की कमी के कारण मंडियों में खरीदे हुए सामान में से कुछ को छोड़ना पड़ता है, परंतु अब लोग इस मजबूरी से ऊपर उठकर सामान खरीद सकेंगे। इस कदम से जहां लोगों को बहुत फायदा होगा, वहीं यह कदम मंडी बोर्ड को आर्थिक रूप से भी मजबूत करेगा।
स. हरचंद सिंह बरसट ने आगे बताया कि इसके अलावा हम मंडी बोर्ड की आमदन बढ़ाने के लिए मंडियों में यूनिपोल लगाने की भी योजना पर कार्य कर रहे हैं। आज विज्ञापनों का दौर है और सड़क पर यात्रा करते समय जगह-जगह पर विज्ञापन देखने को मिल जाते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए मंडी बोर्ड राज्य की मुख्य सड़क पर स्थित मंडियों में विज्ञापनों के लिए यूनिपोल लगाकर किराए पर देने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि मंडी बोर्ड का अधिकांश पैसा मंडियों और गांव की लिंक सड़कों आदि पर खर्च होता है, लेकिन केंद्र सरकार ने मंडी बोर्ड का आर.डी.एफ. रोक दिया है। इसका सीधा असर विकास कार्यों पर पड़ रहा है। इसी कारण मंडी बोर्ड प्रयासरत है कि गांव के विकास में पैसे की कमी के कारण कोई बाधा न आए और लोगों के कल्याण के कार्य निरंतर चलते रहें।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *