पंजाब सोशल अलायंस ने चंडीगढ़ लोकसभा सीट से हरजिंदर कौर उर्फ जन्नत कौर को उम्मीदवार घोषित किया

By Firmediac news Apr 24, 2024
Spread the love

 

मोहाली 24 अप्रैल ( गीता ) । पंजाब की तीन क्रांतिकारी विचारधाराओं – सिख फलसफा, अंबेडकरवादी और मार्क्सवादी विचारधारा पर आधारित संगठनों द्वारा गठित पंजाब सोशल अलायंस (पीएसए) ने आज चंडीगढ़ लोकसभा सीट से कुमारी हरजिंदर कौर उर्फ जन्नत कौर को आपना समाज पार्टी की ओर से अपना प्रत्याशी घोषित किया गया है।
पंजाब सोशल अलायंस के चेयरमैन कुलदीप सिंह ईसापुरी और अपना समाज पार्टी के अध्यक्ष डाॅ. स्वर्ण सिंह पूर्व आईएएस ने कहा कि चूंकि चंडीगढ़ शहर पंजाब का हिस्सा है, इसलिए हमने मिस हरजिंदर कौर उर्फ जन्नत कौर को चंडीगढ़ लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। उन्होंने कहा कि इस गठबंधन में बहुजन मुक्ति पार्टी, अपना समाज पार्टी, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी), शिरोमणि अकाली दल फतेह, मजदूर मुक्ति मोर्चा पंजाब, भारत मुक्ति मोर्चा पंजाब, लोक राज पार्टी, राष्ट्रीय क्रांति पार्टी अंबेडकरवादी, बहुजन मुक्ति पार्टी चंडीगढ़ शामिल हैं। राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा पंजाब, 11 निहंग सिंह संगठन, संविधान बचाओ देश बचाओ संघर्ष समिति, राष्ट्रीय किसान मोर्चा पंजाब, बहुजन मुक्ति मोर्चा चंडीगढ़ आदि सामाजिक और राजनीतिक संगठन शामिल हैं। इस मौके पर कुलदीप सिंह ईसापुरी ने कहा कि पंजाब सोशलिस्ट अलायंस ने अब तक पंजाब की 13 में से 13 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि गठबंधन पंजाब सोशलिस्ट एलायंस सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर निर्णय लेगा और देश के लोगों को उनका वाजिब हक दिलाने के लिए कड़ा संघर्ष करेगा।
पूर्व आईएएस डॉ. स्वर्ण सिंह ने कहा कि देश में गरीबों की आर्थिक स्थिति, बेरोजगारी, श्रमिकों का दुरुपयोग, सिरी प्रणाली, एमजी मनरेगा में गरीबों की लूट, बिगड़ती कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार, नशीली दवाओं की तस्करी, नौकरशाही। मनमानी, पुलिसिया बर्बरता जैसी बुराइयों को जड़ से खत्म करने के लिए सदैव प्रयासरत रहूंगा। पंजाब क्षमावानों का सिरमौर बन गया है। भू-माफिया, शराब माफिया, पानी माफिया, रेत-बजरी माफिया, परिवहन माफिया, केबल माफिया, शिक्षा माफिया और अन्य प्रकार के माफिया को बंद करके इतना धन पैदा करेगा कि पंजाब पर 4 लाख करोड़ का कर्ज हो जाएगा। अगले 100 वर्षों में बजट बनाने से सरकार की आय में जबरदस्त वृद्धि होगी। बाकी आशीर्वाद से पंजाब में स्कूलों की हालत में सुधार आएगा, शिक्षा मुफ्त और अनिवार्य कर दी जाएगी. शिक्षकों को आगे बढ़कर संघर्ष नहीं करना पड़ेगा, पंजाब के अस्पतालों की हालत सुधारी जाएगी, गरीबों का मुफ्त इलाज होगा। मजदूरों, गरीबों और गरीब किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। प्रत्येक नागरिक के लिए न्यूनतम आय गारंटी योजना लागू की जाएगी और यह आय सीधे जरूरतमंदों के बैंक खातों में जमा की जाएगी। भूमिहीन मजदूरों के लिए भूमि बैंक बनाया जाएगा और पशुपालन को मनरेगा से जोड़ा जाएगा।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *