परी सैनिटरी पैड्स ने अपनी अनूठी पहल परीवर्तन को लांच किया

By Firmediac news May 27, 2023
Spread the love
मोहाली : सूद हेल्थकेयर के स्वदेशी ब्राण्ड परी सैनिटरी पैड्स ने लड़कियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए अनूठी पहल परीवर्तन का लॉन्च किया है। सभी लड़कियों के लिए पीरियड्स को स्वस्थ एवं हाइजीनिक बनाना परी की इस पहल का मुख्य उद्देश्य है। परीवर्तन तीन पहलुओं- जागरुकता, शिक्षा एवं सशक्तीकरण- पर आधारित है, जो लड़कियों को माहवारी के दौरान स्वस्थ एवं हाइजीनिक तरीकों के बारे में शिक्षित करेगा, ताकि वे आने वाले कल में माहवारी से जुड़े हर पहलू के बारे में जागरुक एवं सशक्त बन सकें।

ब्राण्ड परी एक छोटा सा संकेत भी लेकर आया है (दाहिने हाथ बना अक्षर पी), जो हर लड़की के लिए बेहतर मैन्स्ट्रुअल स्वास्थ्य एवं हाइजीन के द्वारा सकारात्मक बदलाव का प्रतीक है। यह हमें प्रेरित करता है कि बदलाव हमारे अपने हाथ में हैं और माहवारी के बारे में बेहतर शिक्षा देकर हम लड़कियों को जागरुक बना सकते हैं। माहवारी एक प्राकृतिक प्रक्रिया है, इसके बावजूद लाखों लड़कियों को कई चुनौतियों, मुश्किलों और समाज में फैली गलत अवधारणाओं का सामना करना पड़ता है, उन्हें पीरियड्स के प्रबन्धन के लिए उचित हाइजीनिक प्रोडक्ट्स नहीं मिल पाते, अपने जीवन से जुड़ी इस प्राकृतिक प्रक्रिया के बारे में वे जागरुक नहीं होतीं। परीवर्तन इन सभी बाधाओं को दूर कर एक बड़ा बदलाव लाना चाहता है, ताकि लड़कियां एवं महिलाएं मर्यादा और आत्मविश्वास के साथ अपने पीरियड्स को अपना सकें।

इस पहल परीवर्तन के बारे में बात करते हुए सूद हेल्थकयर के संस्थापक एवं सीईओ श्री साहिल धारिया ने कहा कि परी सैनिटरी पैड्स में हमारा मानना है कि हर लड़की और महिला को सुरक्षित एवं हाइजीनिक मैन्स्ट्रुअल प्रोडक्ट्स और सही जानकारी मिलनी चाहिए ताकि वे आत्मविश्वास के साथ अपने पीरियड्स का प्रबन्धन कर सकें। परीवर्तन के माध्यम से हम युवतियों को जागरूक, शिक्षित एवं सशक्त बनाना चाहते हैं, तो वे माहवारी के दौरान अपने अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित कर सकें। परीवर्तन प्रोग्राम का लॉन्च करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है जो सभी लड़कियों के लिए स्वस्थ एवं हाइजीनिक पीरियड्स को सुनिश्चित करने की दिशा में उल्लेखनीय कदम है। इस पहल के माध्यम से हम लड़कियों को उचित जानकारी के साथ सशक्त बनाना चाहते हैं, उन्हें ऐसा वातावरण उपलब्ध कराना चाहते हैं जहां माहवारी के दौरान उनके स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी जाए।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *