पिछले कई महीनों से बडमाजरा हिमाचल -बिहार कालोनी वासी पेयजल सप्लाई और गंदे पानी की सप्लाई से जूझ रहे

By Firmediac news Jun 14, 2023
Spread the love

 

पिछले कई महीनों से बडमाजरा हिमाचल -बिहार कालोनी वासी पेयजल सप्लाई और गंदे पानी की सप्लाई से जूझ रहे
कालोनी वासियों का कहना, लाखों खर्च कर सपनों का घर लिया आज पेयजल मूलभूत सुविधाओं का करना पड रहा सामना, लोग हो रहे दूषित पानी से बीमार

मोहाली 13 जून (गीता)। गांव बडमाजरा की जडों में बसी हिमाचल-बिहार नजदीक बैदवान सुपर मार्केट / वेरका बूथ नाम की प्रवासी कालोनी के लोगों को इन दिनों पेयजल की सप्लाई से कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड रहा है। कोलोनी वासियों का आरोप है कि उनके इलाके में पिछले कई महीनों से गंदे पानी और नामातर पेजयल सप्लाई की जाती है और जो पानी कभी कभार दिया जाता है वह दूषित पानी सप्लाई होता है। ऐसे पानी से उनके बच्चे और अन्य परिवाररिक सदस्य, दस्त, उल्टी, चमडी रोग के अलावा अन्य रोगों से पीडित हैं।
कालोनी वासी जिसमें मधू, सिंदू देवी, रीना, चरनजीत , नीलम, ममता, राधिका, रेखा, इन्दू, परविंदर कौर, संगीता, दीप और व अन्य महिलाओं से बताया कि उनके इलाके में पेयजल सप्लाई का बुरा हाल है और लगभग पिछले तीन महीनों से आए दिन जो कुछ पानी की सप्लाई हो रही है वह गंदे पानी की हो रही है जिसके चलते चाह कर भी वह उस पानी का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं, महिलाओं का आरोप है कि जिस समय उन्होंने उक्त कालोनी में मकान लिया वहां के प्रापर्टी डिलरों ने हर तरह का सपना दिखाया और सुविधाएं देने की बात कही, लेकिन कालोनी काटने और प्लाट बेचने के बाद अब कोई उनकी सुध नहीं ले रहा है। महिलाओं का कहना है कि उनके घरों से प्रति माह पानी का बिल और यदि बिल लेट हुआ तो बकायेदतौर पर 30 प्रति घर के हिसाब से जुर्माना भी वसूला जाता है, लेकिन पेयजल की सप्लाई और आ रही समस्या को दूर करने के लिए किसी की ओर से कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है जिसके चलते एक घरों में दो तीन या उससे ज्यादा सदस्य भी बीमार पडे हैं। उन्होने स्थानीय विधायक और मोहाली प्रशासन से मांग करते हुए कहा है कि उनकी समस्या को हल करवाया जाए और जिम्मेवार लोगों के खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाही करनी चाहिए ।
बाक्स
क्या कहना है गांव के सरपंच के बिगडे बोल, आप को जो करना है करलो कुछ नहीं होगा

मोहालीः जब उपरोक्त समस्या के बारें में गांव बडमाजरा के सरपंच अमरीक सिंह से बात की गई तो वह फोन पर धमकी भरे लहजे से जवाब देते हुए कहने लगे कि आप को जो करना है कर लो कुछ नहीं होगा, लेकिन बाद में नरमी दिखाते हुए बोले यह कालोनी मेरे अंडर नहीं आती है, वही कोलानी के सरंपच जगदीश का कहना है कि अमरीक सिंह पानी की बिल लेने वाली जो कमेटी बनी है उसके चेयरमैन है, अमरीक ने कहा कि कालोनी वासियों की समस्याएं जायज है और गंदा पानी कहां से आ रहा है इसके बारें में पता लगाया जा रहा है और जल्द ही ठीक करवाने की प्रयास किया जा रहा है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *