पुलिस महानिदेशक पंजाब द्वारा पटियाला और रोपड़ रेंज की कानून व्यवस्था की समीक्षा के संबंध में समीक्षा बैठक

By Firmediac news Aug 8, 2023
Spread the love


-पटियाला में पुलिस कर्मियों के कल्याण के लिए एक कैंटीन का भी उद्घाटन किया गया
– मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों के अनुसार, पंजाब पुलिस स्वतंत्रता दिवस से पहले पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करेगी

मोहाली 8 अगस्त (गीता)। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों के अनुसार स्वतंत्रता दिवस से पहले राज्य में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार को पटियाला और रोपड़ रेंज में कानून और व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। दो उच्च स्तरीय जायजा लेने के लिए बैठकें आयोजित की गईं।
पटियाला रेंज के चार जिलों -पटियाला, मालेरकोटला, संगरूर और बरनाला – की बैठक पटियाला में हुई, जबकि रोपड़ रेंज के तीन जिलों – एस.ए.एस. नगर, रूपनगर और फतेहगढ़ साहिब-मोहाली में बैठक हुई।’अपने पटियाला दौरे के दौरान, डीजीपी गौरव यादव ने पुलिस कर्मियों के कल्याण के लिए एक कैंटीन का भी उद्घाटन किया, जहां से वे रियायती दरों पर किराने का सामान या अन्य दैनिक आवश्यकताएं खरीद सकते हैं। कैंटीन का उद्घाटन करने के बाद, डीजीपी ने कहा, ष्मुख्यमंत्री भगवंत मान जी ने पुलिस कर्मियों के कल्याण को सुनिश्चित करने और पंजाब पुलिस के बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के सख्त निर्देश दिए हैं ताकि बल देश में सर्वश्रेष्ठ पुलिस बल के रूप में उभर सके।
उन्होंने कहा कि बैठकों के दौरान अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस की व्यवस्था, कानून और व्यवस्था के मुद्दों, पुलिसिंग में और सुधार के लिए सुझाव और प्रभावी कानून प्रवर्तन के लिए मौजूदा आवश्यकताओं सहित विभिन्न पहलुओं पर जानकारी दी गई। उन्होंने अधिकारियों के साथ विभिन्न सुरक्षा अलर्ट और महत्वपूर्ण जानकारी भी साझा की। बाद में, डीजीपी गौरव यादव ने पटियाला पुलिस द्वारा आयोजित श्बारा खानाश् लंच में भाग लिया, जहां सभी रैंक के अधिकारियों को पुलिस बल के प्रमुखों के साथ बातचीत और चर्चा करने का मौका मिला, जिससे प्रभावी ढंग से एकजुट होकर कार्रवाई की भावना मजबूत हुई। उन्होंने अपने कर्तव्यों को और अधिक प्रभावी ढंग से निभाने के लिए प्रोत्साहित करने और प्रेरित करने के लिए पटियाला और रोपड़ रेंज के शीर्ष कार्यकारी पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को भी सम्मानित किया। इस अवसर पर अन्यों के अलावा आईजीपी, पटियाला रेंज, मुखविंदर सिंह छीना, आईजीपी. रोपड़ रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर, एसएसपी वरुण शर्मा, एसएसपी, पटियाला संगरूर सुरिंदर लांबा, एसएसपी बरनाला संदीप मलिक, एसएसपी मालेरकोटला गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल, एसएसपी एसएएस नगर संदीप गर्ग, एसएसपी रूपनगर विवेक शील सोनी और एसएसपी फतेहगढ़ साहिब डॉ. रवजोत कौर ग्रेवाल मौजूद रहे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *