प्लक्षा यूनिवर्सिटी ने डॉ. रवि जसूजा को डिजिटल हेल्थ के लिए इंडीजीन चेयर नियुक्त किया

By Firmediac news Jul 11, 2023
Spread the love

प्लक्षा यूनिवर्सिटी ने डॉ. रवि जसूजा को डिजिटल हेल्थ के लिए इंडीजीन चेयर नियुक्त किया

मोहाली 11 जुलाई (गीता)। भारत में अपने आधुनिक प्रोग्राम से तकनीकी शिक्षा एवं अनुसंधान की नए सिरे से कल्पना करने वाली नए जमाने की यूनिवर्सिटी प्लक्षा ने डॉ. रवि जसूजा को डिजिटल हेल्थ के लिए इंडीजीन चेयर नियुक्त करने की घोषणा की है। यह स्वास्थ्य प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के मकसद से प्लक्षा यूनिवर्सिटी और इंडीजीन के बीच सहयोग की पहल है। इंडीजीन एक डिजिटल फर्स्ट, लाइफ साइंसेज कमर्शलाइजेशन कंपनी है। कंपनी के क्लाइंट्स में दुनिया की टॉप 20 बायोफॉर्मा कंपनियों में से 19 कंपनियां शामिल हैं। इसमें कई मध्यम आकार की और उभरती बायोफार्मा, बायोटक ओर मेडिकल डिवाइसेज फर्म शामिल है।
डॉ. जसूजा मैसाचुसेएट्स के बोस्टन में एक वर्ल्ड क्लास एकेडेमिक मेडिकल सेंटर, मेंस हेल्थ ऐट ब्रिघम एंड वुमन हॉस्पिटल के रिसर्च प्रोग्राम, ट्रांसलेशनल रिसर्च एंड डिस्कवरी के निदेशक के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। पिछले दो दशकों में उन्होंने इंजीनियरिंग और बायोफिजिक्स के क्षेत्र में विज्ञान को उल्लेखनीय योगदान दिया है। वह छात्रों के साथ इंडीजीन डिजिटल हेल्थ पहल के सलाहकार होंगे और स्वास्थ्यरक्षा के माहौल को सुधारने के लिए छात्रों के साथ मिलकर स्वतंत्र शैक्षिक नजरिये को सामने लाने में मदद करेंगे । प्लक्षा यूनिवर्सिटी के फाउंउिंग वाइस चांसलर प्रोफसर रुद्र प्रताप ने कहा कि प्लक्षा और इंडीजीन यूनिवर्सिटी ने छात्रों को हेल्थ टेक के क्षेत्र में बेहतरीन शिक्षा देने के मकसद से साझेदारी की है। डॉ. रवि जसूजा की इंडीजीन चेयर फॉर डिजिटल के रूप में नियुक्ति प्लक्षा यूनिवर्सिटी की भारत में टेक एजुकेशन और रिसर्च को फिर से परिभाषित करने की प्रतिबद्धता का प्रतीक है। इंडीजीन के साथ मिलकर हमारा मकसद स्वास्थ्य रक्षा संगठनों की भविष्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार करना है। शोध करने की आधुनिक क्षमता और हेल्थकेयर के क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए डॉ. जसूजा बेहद मशहूर हैं। हम उन्हें अपने साथ शामिल कर बेहद उत्साहित महसूस कर रहे हैं। हमारा मानना है कि उनका योगदान भारत में हेल्थ टेक की शिक्षा को बढ़ावा देगा। इससे भारत में भविष्य के नेतृत्व की मजबूत बुनियाद की दिशा में प्लक्षा रखने को कदम उठाने में भी मदद मिलेगी
इंडीजीन चेयर फॉर डिजिटल हेल्थ के पद पर अपनी नियुक्ति के संबंध में डॉ. रवि जसूजा ने कहा कि प्लक्षा यूनिवर्सिटी के लक्ष्य के अनुसार बदलाव की दिशा में कदम उठाने से मैं काफी उत्साहित हूं। प्लक्षा यूनिवर्सिटी का लक्ष्य इंजीनियरिंग एजुकेशन की पारंपरिक सीमाओं से आगे जाकर सभी क्षेत्रों की शिक्षा में टेक्नोलॉजी, डिजाइन और उद्यमिता को शामिल करना है। इस प्रेरणादायक सफर का हिस्सा बनने का मौका मिलना मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण और विशेषाधिकार है। डिजिटल हेल्थ के क्षेत्र में यूनिवर्टीज को और ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए टीम के साथ मिलकर काम करने को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। इससे प्रेरक लीडर्स की नई पीढ़ी का विकास होगा।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *