फर्जी बीमा करके धोखाधडी करने वाला गिरफ्तार

By Firmediac news Jun 5, 2023
Spread the love

मोहाली 5 जून (गीता)। मोहाली पुलिस ने फर्जी बीमा करके धोखाधडी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है । उपरोक्त मामले पर एसएसपी मोहाली डा संदीप गर्ग ने आयोजित प्रैसवार्ता में बताया कि बूटा सिंह नाम के व्यक्ति सूचना दी थी कि वह अपनी स्कॉर्पियो कार का बीमा करवाने के लिए वंिदर सिंह नाम के व्यक्ति संपर्क किया था,जिस पर वरिंदर सिंह ने फर्जी बीमा कंपनी इफ्को इंश्योरेंस जनरल कंपनी लिमिटेड बनवा कर उसके साथ धोखाधड़ी की है। इस संबंध में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 406,420,465,467, 468 थाना लालडू में मामला दर्ज किया था।
उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता और महत्व को देखते हुए मनप्रीत सिंह, पीपीएस, पुलिस कप्तान (ग्रामीण),मोहाली और डॉ दर्पण अहलूवालिया आईपीएस, सहायक पुलिस कप्तान (डेराबसी) ने मामले की आगे की जांच की। इस मामले में थानाध्यक्ष अजितेश कौशल, थाना लालडू की टीम सहित तकनीकी और मानवीय सूत्रों की मदद से मामले की जांच में वीरेंद्र सिंह पुत्र बलजीत सिंह निवासी गांव हंसाला जिला मोहाली को उक्त मामले में गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल हुई है।
डॉ. गर्ग ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि यह आरोपी वर्ष 2019 में संगरूर स्थित उक्त बीमा कंपनी में काम करता था, जिसे उक्त कंपनी के कर्मचारियों के लॉगइन पासवर्ड की जानकारी थी। जिसका इस्तेमाल कर इस व्यक्ति ने फर्जी पॉलिसी बना कर पैसे ऐंठने का झांसा दिया है। शुरूआत में दो फर्जी पाॅलिशी का पता चला है, 04 और पाॅलिशी का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है और जांच के दौरान और भी अहम खुलासे होने की उम्मीद है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *