फेस-9 की मार्केट की हालत तरसयोग्य, पिछले चार सालों से लगी लाइटें बिना वायरिंग की बनी शो-पीस दूकानदार बोले जब लाइटों को जलाना ही नहीं था तो क्यों लगवाई लाइटें, पब्लिक के पैसे का दुप्रयोग का लगाया आरोप

By Firmediac news Apr 22, 2024
Spread the love

 

मोहाली 22 अप्रैल ( गीता ) । मोहाली फेस-9 मार्केट पिछले लंबे समय से मूलभूत सुविधाओं के अभाव के चलते मार्केट की हालत तरसयोग्य बनी हुई है और यहां कारोबार करने वाले दूकानदार कई तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं, लेकिन समस्याओं को हल करवाने में नगर निगम के स्थानीय पार्षद और नगर निगम के अधिकारी फेल साहित हो रहे हैं । मार्केट में लंबे सालों से कारोबार करने वाले और मार्केट अध्यक्ष मनोज वर्मा,जाहिर खान और अन्य दूकानदारों के साथ-साथ पूर्व पार्षद मैडम प्रकाशवति के बेटे एवम भाजपा नेता रमेश वर्मा ने का कहना है कि मार्केट में पिछले चार सालों से सौदर्यकरण के नाम पर फैंसी लाइटें लगाई गईं और मार्केट के नवीनकरण के लिए पूर्व स्वास्थ्य मंतरी बलबीर सिंह सिद्वू के हाथों एक नीव पत्थर भी मार्केट में लगाया गया, लेकिन हैरानी की बात यह है कि लाइटों को लगे चार का समय लगभग बीत चुका है, लेकिन लाइटों अभी तक नहीं जली और शो-पीस बन कर रह गई हैं । उन्होंने मार्केट के हालात को दिखाते हुए बताया कि मार्केट में न बढिया ग्रील लगाई गई और न ही मार्केट में टूट चैनल व दूकान के आगे ग्राहकों को चलने के लिए पत्थर आदि लगाए गए । उन्होंने बताया कि मार्केट की बनावट पहले ही अजीत किस्म की है और उपर से सुविधाओं के अभाव के चलते ग्राहक भी दूकान में नहीं आते हैं जिससे उनकी दूकानदारी चैपट हो रही है ।
स्थानीय दूकानदारों ने निगम अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि मार्केट की तरसयोग हालत को सुधारने के लिए उनकी ओर से एक बार नहीं बल्कि कई बार लिखित में शिकायत दी गई और मौजूदा नगर निगम के मेयर अमरजीत सिंह जीती सिद्वू जो कि पूर्व कैबिनेट मंतरी के भाई हैं वह भी मार्केट का दौरा कर चुके हैं और समस्याओं से अवगत हो चुके हैं, लेकिन समस्याएं फिर भी हल नहीं हो रही हैं । उन्होंने नगर निगम और मौजूदा पंजाब सरकार को आडे हाथों लेते हुए कहा कि जब सुविधाएं ही नहीं देनी थी तो पब्लिक के पैसों की इस तरीके से बर्वादी क्यों की जा रही है । उन्होंने स्थानीय प्रशासन और नगर निगम अधिकारियों से मांग की है कि उनकी मार्केट की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करवाया जाए , ताकि दूकानदार अपना कारोबार कर सके ।

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *