बर्खास्त एआईजी मालविंदर सिंह सिद्धू के मामले में पुलिस ने पत्रकार राजिंदर तग्गर की गिरफ्तारी के मामला गरमाया मीडिया जत्थेबंदिया, सामाजिक संगठनों और राजनीतिक नेताओं ने पुलिस पर बदले की कार्रवाई का आरोप लगाते हुए पत्रकार की गिरफ्तारी की निंदा की

By Firmediac news Apr 27, 2024
Spread the love

मोहाली 27 अप्रैल  । बर्खास्त एआईजी मालविंदर सिंह सिद्धू के मामले में मोहाली पुलिस ने पत्रकार राजिंदर तग्गर को बीती रात गिरफ्तार कर लिया। विभिनन संगठनों जिनमें किसान यूनियन राजेवाल और राजनीतिक नेताओं ने पुलिस पर बदले की भावना का आरोप लगाया है और इस कार्रवाई को प्रेस पर दबाव बताया है।
पत्रकार राजिंदर तग्गर को आज दोपहर मोहाली पुलिस ने मोहाली कोर्ट में पेश किया। सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने यह पता लगाने के लिए तग्गर की पुलिस रिमांड की मांग की कि फंडिंग कहां से हुई, जबकि आरोपी तग्गर के वकील ने इसका विरोध किया। सुनवाई के बाद माननीय जज ने तग्गर को 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया। गौरतलब है कि राजिंदर तग्गर ने पहले ही आशंका जताई थी कि पुलिस उन्हें झूठे मामले में गिरफ्तार करना चाहती है और इस संबंध में उन्होंने माननीय अदालत में एक आवेदन भी दायर किया था, जिस पर अदालत ने उन्हें 7 दिन पहले तग्गर की गिरफ्तारी का नोटिस देने का निर्देश दिया । इस संबंध में तग्गर को बीती सुबह 4 बजे मोहाली पुलिस ने एक हफ्ते का नोटिस भी दिया था, लेकिन देर रात पुलिस ने तग्गर को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह गिरफ्तारी मार्च महीने में बर्खास्त किए गए एआईजी मालविंदर सिंह सिद्धू के खिलाफ दर्ज मामले में की है।
तग्गर की गिरफ्तारी के तुरंत बाद यह जानकारी सोशल मीडिया पर साझा करने वाले पंजाब एैंटी करप्शन के अध्यक्ष सतनाम सिंह दाऊं ने कहा कि तग्गर ने मोहाली पुलिस के खिलाफ कई रिपोर्ट दर्ज कराई थीं और उन्हें फंसाने के लिए उनका नाम शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले पंजाब अगंेस्ट कप्शन तग्गर की ओर से कानूनी लड़ाई लड़ेगा। पंजाब एवं चंडीगढ़ जर्नलिस्टयूनियन के चेयरमैन बलविंदर जम्मू, अध्यक्ष बलबीर जंडू, कार्यकारी अध्यक्ष जय सिंह छिब्बर, कोषाध्यक्ष बिंदू सिंह, सचिव संतोख सिंह और चंडीगढ़ इकाई के अध्यक्ष जगतार सिंह सिद्धू ने राजिंदर तग्गर की गिरफ्तारी की निंदा की और मुख्यमंत्री से मामले को सुलझाने की मांग की। यूनियन नेताओं ने कहा कि पत्रकार राजिंदर तग्गर द्वारा पिछले दिनों मोहाली पुलिस के खिलाफ की गई रिपोर्ट के चलते पुलिस ने जवाबी कार्रवाई के तहत उन्हें गिरफ्तार किया है।
जिला प्रेस क्लब एसएएस नगर मोहाली के अध्यक्ष सतविंदर सिंह धड़ाक ने पत्रकार राजिंदर सिंह तग्गर की गिरफ्तारी की निंदा की है और कहा है कि यह कार्रवाई मीडिया पर सीधा हमला है। उन्होंने चुनाव आयोग से इस मामले में हस्तक्षेप कर पत्रकार को रिहा करने की मांग की है।
बनूड प्रेस क्लब के अध्यक्ष भूपिंदर सिंह, सरप्रस्त करमजीत सिंह चिल्ला और महासचिव अवतार सिंह ने राजिंदर तग्गर की गिरफ्तारी की निंदा की है और इसे प्रेस पर सीधा हमला बताया है और उनकी तत्काल रिहाई की मांग की है। नगर निगम एसएएस नगर के डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने तग्गर की गिरफ्तारी की निंदा की है और इसे मीडिया का गला घोंटने वाली हरकत बताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने मीडिया पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है और भगवंत मान सरकार मीडिया पर झूठे मामले दर्ज करने पर उतर आई है। उन्होंने मांग की कि तग्गर को तुरंत रिहा किया जाना चाहिए।
भारतीय किसान यूनियन राजेवाल के प्रदेश सचिव परमदीप सिंह बैदवान और जिला अध्यक्षकृपाल सिंह सियाऊ ने पत्रकार राजिंदर तग्गर की गिरफ्तारी की निंदा की है और कहा है कि मोहाली पुलिस ने बदले की कार्रवाई के तहत ऐसा किया है । अकाली नेता बीबी परमजीत कौर लांडरा ने राजिंदर तग्गर की गिरफ्तारी की निंदा की है और सभी को इसके खिलाफ संगठित होने के लिए आमंत्रित किया है।
बाक्स
तग्गर को अदातल पेश कर हासिल किया दो दिन का पुलिस रिमांड
मोहाली। उपरोक्त मामले में संबंधित आईओ दविंदर सिंह का कहना है कि सिट का गठन करके राजिंदर सिंह तग्गर की गिरफतारी की गई है। उन्होंने बताया कि तग्गर पर आईपीसी की धारा 341, 384, 186, 120 बी व पीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *