बलविंदर सिंह कुंभडा ने तीन अनुसूचित जाति के मामले में पीडितों को लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंचे, नहीं हुई मुलाकात का लगाया आरोप

By Firmediac news Nov 22, 2023
Spread the love

मोहाली 22 नवंबर (गीता)। मोहाली में आज अत्याचार एवम भ्रष्टाचार विरोधी फ्रंट पंजाब के नेतृत्व में बलविंदर सिंह कुंभडा ने अनुसूचित जाति पीड़ितों से संबंधित तीन मामलों को लेकर एसएसपी मोहाली से मिलने पहुंचे। बलविंदर सिंह कुंभडा का आरोप है कि पीड़ितों को एसएसपी से नहीं मिलने दिया गया उन्होंने मीडिया को जारी एक प्रैस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया िकवह सुबह 10 बजे मोहाली एसएसपी कार्यालय पहुंचे थे पीड़ित परिवार को दोपहर 12ः30 बजे तक इंतजार करना पड़ा और पीड़ित परिवार परेशान होता रहा। कुंभडा का कहना है कि इसके बाद जब वह बात करने के लिए डीएसपी नरेंद्र चौधरी से मिले तो उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।
बलविंदर सिंह कुंभडा ने बताया कि पीड़ित परिवार के सुरिंदर सिंह कंडाला पुत्र सतवीर सिंह की हत्या के मामले में आरोपियों पर बड़ी मुश्किल से थाना आईटीसिटी सेक्टर 82 में एससीएसटी एक्ट लगाया गया था, लेकिन अभी तक पुलिस द्वारा कोई चालान पेश नहीं किया गया है और न ही एससी के संबंध में एसटी एक्ट के तहत कोई उचित आर्थिक सहायता देने के लिए जिला कल्याण अदाधिकारी से कोई तालमेल नहीं कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा यौन उत्पीडन के मामले में एक युवति बबीता बदला नाम पुत्री पुत्र कर्मवीर ने 21 अगस्त 2023 को एक लिखित आवेदन दिया कि खरड़ का मनीष नाम का लड़का जो पिछले 12 वर्षों से उससे शादी का झांसा दे कर उसका यौन उत्पीडन करता रहा , उसके साथ शादी का झूठा झांसा दिया और वह गर्भवती भी हो गई, चूंकि वह अनुसूचित जाति से हैं, इसलिए मनीष ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया, लेकिन तीन महीने बीत जाने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अगर जल्द ही पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गई, तो इस मामले की शिकायत बलविंदर कुंभारा द्वारा जल्द ही एससी कमिश्न पंजाब और कमिश्न ऑफ कोमी को भेजी जाएगी।
इसी तरह, गुरजीत सिंह कुंभडा और महेंद्र सिंह ने अपने खिलाफ हुई धोखाधड़ी के संबंध में पुलिस को शिकायत दी थी, जिसे हंडेसरा के थाना प्रभारी द्वारा दायर करने की सिफारिश भी की गई थी, बलविंदर सिंह कुंभडा ने इस मामले को लेकर पहले ही मोहाली पुलिस से मिल चुके हैं, लेकिन अब तक लगता है कि मोहाली पुलिस सुन नहीं रही है। इस मौके पर कुंभड़ा ने कहा कि अगर पीड़ितों को न्याय नहीं मिला तो जल्द ही एसएसपी का घेराव किया जाएगा।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *