बलौंगी की प्रवासी कालोनियों में फैल रहा डंेगू कालोनीवासियों की शिकायत, न सरकार को सुध और न ही स्वास्थ्य विभाग को सुध, हो चुकी डेंगू के कई मौतें

By Firmediac news Nov 29, 2023
Spread the love

 

मोहाली 29 नवंबर (गीता)। मोहाली शहर की गोद में बसा गांव बलौंगी के आस-पास हजारों की तादाद में रहने वाले प्रवासी मजदूरों की कालोनियों में डंेगू का प्रकोप जारी है और डेंगू फैलने की काफी शिकायत मिल रही है, लेकिन इन प्रवासी कालोनियों में रहने वाले लोगों का कहना है कि उनकी कालोनी में फैल रहे डेंगू के मरीजों और डेंगू के प्रकोप को कम करने के लिए स्वास्थ्य विभाग से लेकर सरकार की ओर से कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है जिसके चलते कई लोगों की डेंगू से मौत हो चुकी है और कई लोग बुखार आदि से पीडित हैं, गांव बलौंगी के साथ सटी प्रवासी कालोनी एकता कालोनी बलौंगी, आजाद नगर बलौंगी कालोनियों में रहने वाले लोग इन दिनों डंेगू जैसी जानलेवा बीमारी की चपेट हैं ।
उपरोेक्त मामले में समाज सेवी अनिल कुमार गुडृडू और अन्य प्रवासी कालोनी वासियों ने बताया कि प्रवासी कालोनी में फैल रहे डेंगू की बीमारी को लेकर स्थानीय एसडीएम और अन्य संबंधित अधिकारियों से फॉगिंग आदि करवाने की अपील की गई, लेकिन कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है । प्रवासी कालोनी के लोगों ने मौजूदा पंजाब सरकार को आडे हाथों लेते हुए कहा कि एक ओर जहाँ आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने स्वास्थ्य को लेकर मोहल्ला क्लीनिक के वारे मे ढिंडोरा पीट रहे है कि मुफ्त इलाईज पंजाब के आदमी को मिलेगा। किन्तु सबसे बडी हैरानी की बात है कि जहां डेंगू जैसी जानलेवा बीमारी पफैल रही है और शिकायत करने के बाद एक फॉगिंग तक न करवाई जाए ऐसी सरकार से क्या उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने आरोप लगाया कि न तो स्थानीय सरंपच इस ओर कोई ध्यान दे रहा है जिसके चलते एक ओर जहां गंदगी और साफ-सफाई का बुरा हाल है , वहीं जिन लोगों की डेंगू से मौत हो गई उसके बच्चे लावारिश हो चुके हैं और उनका जीवन निर्भहा करना मुश्किल हो रहा है, भाजपा मंडल-1 अध्यक्ष अनिल कुमार गुडडू ने बताया कि संजय कुमार शर्मा एकता कलोनी बलोंगी वासी का भी कुछ दिन पहले डेंगू के कारण जान गई और उसके छोटे छोटे बच्चे अनाथ हो गये और कोई सरकार या प्रशासन कोई खोज खबर लेने नही आया । उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने जिस भरोसेमंद से सरकार बनाया, लोग एक साल में पश्ताने लगे हैं । प्रवासी कालोनी के लोगों ने सरकार से मांग की है कि इस ओर ध्यान दिया जाए और प्रवासी कालोनियों में बढते डेंगू के प्रकोप को कम करने के लिए समय रहते उचित कदम उठाया जाए ।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *