बारिश आते ही सहम जाते हैं सोसाइटी के लोग, बेसमेंट में भर जाता है पानी, लाखो की गाड़ियों का हो चुका है नुकसान

By Firmediac news Jul 27, 2023
Spread the love

बारिश आते ही सहम जाते हैं सोसाइटी के लोग, बेसमेंट में भर जाता है पानी, लाखो की गाड़ियों का हो चुका है नुकसान
-खरड़-लांडरा रोड पर स्थित वर्ल्ड वन सोसाइटी की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने बिल्डर पर लगाए व्यवस्था ना करने के आरोप

मोहाली 27 जुलाई (गीता)। सेक्टर 115 खरड़-लांडरा रोड पर स्थित वर्ल्ड वन सोसाइटी की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से अपने सोसायटी के बिल्डर के खिलाफ उचित व्यवस्थाएं ना करने के आरोप लगाए हैं। वर्ल्ड वन रजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष वीएस बहल ने कहा कि जब बारिश आती है तो बेसमेंट में काफी ज्यादा पानी भर जाता है। यहां पर रहने वाले लोगों की गाड़ियों का लाखों रुपए का नुकसान हो चुका है। ऐसी स्थिति में बिल्डर द्वारा इतनी भी जहमत नहीं उठाई जाती कि पानी को बाहर निकालने के लिए कोई प्रबंध किए जाएं बल्कि सोसाइटी के लोग खुद अपने खर्च पर सोसाइटी से पानी बाहर निकालने का काम करते हैं। लोगों ने कहा हाल ही में उन्होंने बिल्डर के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया था। साथ ही इस मामले को लेकर एसडीएम खरड़ को भी शिकायत दी गई थी। लेकिन अब तक इस मामले में कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है और ना ही बिल्डर को सोसाइटी में उचित व्यवस्था करने के लिए प्रशासन द्वारा कोई निर्देश दिए गए हैं। लोगों ने कहा अगर प्रशासन द्वारा भी उनका साथ ना दिया गया तो लोगों को मजबूर होकर दोबारा से धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा और संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा।
जिंदगी भर के जमा पूंजी लगाकर खरीदें मकान
सोसाइटी निवासी हरपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी जिंदगी भर की जमा पूंजी लगाकर सोसाइटी में मकान खरीदे थे। लोगों को उम्मीद थी कि अब उनकी जिंदगी आराम से अपने आशियाने में कटेगी। लेकिन यहां पर बिल्डर द्वारा ऐसे हालात पैदा किए गए हैं कि अब लोग खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। लोगों ने कहा कि बिल्डर द्वारा बिल्डिंग का डिजाइन ही ऐसा बनाया गया है कि जब भी बारिश आती है तो तो सारा पानी बेसमेंट की तरफ आता है और बेसमेंट पानी से भर जाती है। जबकि वहां पर खड़ी लोगों की गाड़ियां डूब जाती हैं। आप लोगों को यह समझ में नहीं आ रहा कि आखिर वह कहां जाएं।
बेसमेंट में पानी घुसने से पूरी सोसाइटी की बिजली पानी हो जाती है ठप
रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया की जब भी बेसमेंट में पानी भरता है तो पूरी सोसाइटी की बिजली और पानी की व्यवस्था पूरी तरह से प्रभावित हो जाती है। क्योंकि बिजली के सभी उपकरण जैसे की मोटर आदि सब बेसमेंट में ही लगे हुए हैं। जब वहां पानी जाता है तो बिजली की सप्लाई प्रभावित होती है। इसके साथ ही पानी की सप्लाई भी बाधित हो जाती है। लोगों को बिना बिजली और पानी के गुजारा करना पड़ता है। हालांकि सोसाइटी के लोगों ने अपने कंट्रीब्यूशन से रैंप बनाएं और बांध लगाकर पानी को रोकने का काफी प्रयास किया। लेकिन जब पानी बढ़ जाता है तो वह अपना रास्ता खुद बनाता है और बेसमेंट में चला जाता है।
प्रेस वार्ता के दौरान संस्था के पदाधिकारियों ने सोसायटी के बिल्डर हरमीत चावला से संपर्क किया और उनसे पत्रकारों को जवाब देने को कहा। हरमीत सिंह ने कहा कि बेसमेंट में वाहन को नुकसान प्राकृतिक आपदा के कारण हुआ और वे इस बारे में कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि समाज का कोई भी काम होगा तो वे करने को तैयार हैं।
इस संबंध में संपर्क करने पर खरड़ के एसडीएम रविंदर सिंह ने कहा कि उन्हें सोसायटी के निवासियों की शिकायत मिली है और उन्होंने इस संबंध में सोसायटी के बिल्डर को बुलाया है और बिल्डर का पक्ष सुनने के बाद प्रशासन आवश्यक कार्रवाई करेगा।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *