भारत त्योहारों का देश, कोई भी मजहब नहीं सीखाता आपस में बैर रखनाः अनिल कुमार गुडडू गंाव बलौंगी में छठ पर्व बना महा पर्व मेले का रूप धारण किया, व्रतधारियों ने उगते सूर्य को अर्घ्य दे कर व्रत को किया समाप्त

By Firmediac news Nov 20, 2023
Spread the love

 

 

Firmedia C News Channel Team

मोहाली 20 नवंबर। मोहाली में पिछले दो दिनों से छठ पर्व की पूरी धूम है और छठ पर्व मोहाली में मोहाली के मंदिरों से लेकर खुले मैदानों में श्रद्वालुओं की ओर से बनाए घाटों पर पहुंच कर अपनी पूजा-पाठ करके मनाया गया, छठ पर्व के मौके पर एक ओर बीती शाम जहां व्रतधारियों ने डूबते सूरज को अर्घ्य दे कर अपने व्रत की शुरूआत की थी , वहीं आज सूरज को उगते समय अर्घ्य दे कर अपनी पूरी श्रद्वा-भाव के साथ धार्मिक कार्यक्रम को पूरा किया और त्योहार को खुशी-खुशी मनाया ।
छठ पर्व के दूसरे दिन भी मोहाली में कई जगहों पर भारी भीड देखने को मिली और व्रतधारी पूजा-पाठ करते दिखाई दिए वहीं आयोजकों की ओर से बनाए गए घाटों पर व्रतधारियों के लिए अटूट भंडारे भी आयोजित किए गए। इस दौरान कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए भाजपा जिला मोहाली जिलाध्यक्ष संजीव वशिष्ट विद टीम, भाजपा मंडल-1 अध्यक्ष अनिल कुमार गुडृडू ने शिरकत किया और वर्तधारियों एवम आयोजकों को पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान वर्तधारियों और आयोजकों की ओर से छठी मइयां के जय के जयघोष भी लगाए गए। वहीं दूसरी ओर भाजपा मंडल-1 अध्यक्ष अनिल कुमार गुडृडू और उनकी समूची टीम ने कहा कि भारत सभी धर्मो का देश है और भारत में सभी त्योहार पूरी श्रद्वा-भाव के साथ मनाए जाते हैं, क्योंकि कोई भी धर्म हमें आपस में बैर रखना, ईर्ष्या करना और एक दूसरे से नफरत करना नहीं सीखाता है। उन्होंने कहा कि छठ पर्व बेटे की लंबी उम्र और बेटे प्राप्ति के साथ-साथ परिवार की सुःख समृद्वि के लिर रखा जाता है।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *