मजीठिया को पंजाबी भाषा के ज्ञान की चिंता छोड़ कर लोेगों से किए चुनावी वादों की चिंता करें मुख्यमंत्री: संजीव वशिष्ट

By Firmediac news Sep 12, 2023
Spread the love

 

Firmedia C News Channel Team 

मोहाली 12 सितंबर (गीता)। मंगलवार को मोहाली में आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष संजीव वशिष्ट विशेष सम्मान समारोह में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री की भाषा और भाषण पंजाब की संस्कृति के अनुकूल नहीं है। वे अकाली नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया से पंजाबी का टेस्ट पास पास करने के लिए बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर मजीठिया ने पंजाबी टेस्ट पास करने से मान द्वारा किए गए चुनावी वादे पूरे होते हैं तो वो मंजीठिया से पंजाबी का टेस्ट पास करने के लिए आग्रह कर लेते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय मान ने शिक्षित युवाओं को 3000 बेरोजगारी भत्ता, 6 लाख नौकरियां और सभी महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह देने का वादा किया था। जो आज तक पूरा नहीं हुआ है। उसके बावजूद मुख्यमंत्री इन चीजों पर ध्यान ना देकर मजीठिया के पंजाबी भाषा के ज्ञान को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं।
वशिष्ट ने कहा कि डेढ़ साल बाद सरकार की पहली तिमाही खत्म हो गई है। आप के चुनावी वादे और पंजाब का विकास परीक्षण बुरी तरह फेल हो गया है। पंजाब के युवाओं को लाखों सरकारी नौकरियां देने का वादा करके सरकार अब युवाओं के लिए आत्मनिर्भरता शिविर आयोजित कर रही है। जो कि पंजाब के युवाओं के साथ एक बड़ा धोखा है। मुख्यमंत्री मान और केजरीवाल ने चुनाव के दौरान 18 साल से ऊपर की हर महिला को 1000 रुपये प्रति माह देने का वादा किया था। अब सरकार द्वारा कहा जा रहा है कि सभी महिलाओं को 1000 रुपये महीना देना संभव नहीं है। इससे सरकार के खजाने पर हर महीने 125 करोड़ का बोझ पड़ेगा और सरकार के पास बजट नहीं है। आप सरकार ने बिना किसी योजना के वादे किए हैं, जिन्हें लागू करना अब उनकी शक्ति से बाहर है। लोगों का ध्यान उनसे भटकाने के लिए मुख्यमंत्री ऐसे गैरजिम्मेदाराना भाषण दे रहे हैं।

 

Related Post

सिविल सेवा (ईबी) सेवानिवृत्त ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा प्रकाशित “द गोल्डन एरा” किताब विमोचन  के लिए हिंदी प्रेस नोट   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों से भारत के विकास के दृष्टिकोण का नेतृत्व करने की अपील   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों के प्रयासों की सराहना ,  राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए की अपील   पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने लोगों को ‘द गोल्डन एरा’ पुस्तक  की रिलीज़, सांसद संधू ने इस पहल की सराहना   सांसद संधू ने देश के विकास में योगदान देने वाले सेवानिवृत्त अधिकारियों के अनुभव के महत्व पर दिया जोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *