मणिपुर के दोषियों को तत्काल कड़ी और मिसाली सजा दी जानी चाहिएः कुलवंत सिंह

By Firmediac news Jul 26, 2023
Spread the love

मणिपुर के दोषियों को तत्काल कड़ी और मिसाली सजा दी जानी चाहिएः कुलवंत सिंह
आप कार्यकर्ताओं का एक बड़ा समूह विधायक कुलवंत सिंह के नेतृत्व में मोहाली से रवाना हुआ

मोहाली 26 जुलाई (गीता)। मणिपुर में हुई घिनौनी हरकत से पूरे देश का दिल दहल गया है। इस घटना को अंजाम देने वाला कोई इंसान नहीं बल्कि जानवर से भी बदतर इंसान हो सकता है।
यह बात सेक्टर-79 स्थित आम आदमी पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में मोहाली विधायक कुलवंत सिंह ने कही। मणिपुर में हुए घृणित कृत्य को लेकर आम आदमी पार्टी द्वारा पार्टी अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर और पार्टी के प्रदेश कार्यका री अध्यक्ष प्रोफेसर बुध राम की देख रेख में एक बड़ा विरोध प्रदर्शन किया गया। इस विशाल कारवां में बड़ी संख्या में मोहाली के पार्षद, पूर्व पार्षद, गांव के सरपंच और आम आदमी पार्टी के समर्थक मौजूद थे।
इस मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए विधायक मोहाली-कुलवंत सिंह ने कहा कि आज का विरोध प्रदर्शन मणिपुर सरकार की अक्षमता के खिलाफ सरकारी तंत्र की आंखें खोलने के लिए किया जा रहा है। मणिपुर में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश में बेटियों-बहनों की इज्जत मिट्टी में मिल जाती है। वहां के विकास और ऐसी सरकार के महत्व को देखते हुए मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाना चाहिए। पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में मोहाली के विधायक कुलवंत सिंह ने कहा कि मणिपुर की इस घटना को लेकर देश की संसद में विपक्षी दल के नेता आवाज उठा रहे हैं, जिसे तत्कालीन सरकार बर्दाश्त नहीं कर रही है, उन्होंने कहा कि इस घृणित कृत्य को लेकर अभी तक देश के प्रधानमंत्री की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है और यही कारण है कि यह मुद्दा आज भी देश की संसद में जिंदा है। मोहाली के विधायक कुलवंत सिंह ने कहा कि इस घिनौने कृत्य से देश भर के लोगों में गुस्सा चरम पर पहुंच गया है।
मोहाली के विधायक कुलवंत सिंह ने कहा कि राजनीतिक मतभेद होना अलग बात है, लेकिन इस तरह की घटना को अंजाम देना और लंबे समय तक दोषियों को न पकड़ना बिल्कुल गलत है। सरकार को जगाने के लिए विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। ताकि तत्कालीन सरकार बिना किसी देरी के दोषियों को पकड़ कर जेल में डाल सके और इस घटना के दोषियों को जल्द से जल्द कड़ी सजा मिल सके।

 

Related Post

सिविल सेवा (ईबी) सेवानिवृत्त ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा प्रकाशित “द गोल्डन एरा” किताब विमोचन  के लिए हिंदी प्रेस नोट   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों से भारत के विकास के दृष्टिकोण का नेतृत्व करने की अपील   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों के प्रयासों की सराहना ,  राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए की अपील   पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने लोगों को ‘द गोल्डन एरा’ पुस्तक  की रिलीज़, सांसद संधू ने इस पहल की सराहना   सांसद संधू ने देश के विकास में योगदान देने वाले सेवानिवृत्त अधिकारियों के अनुभव के महत्व पर दिया जोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *