मात-पिता मंदिर में मात-पिता पूजन दिवस 10 अप्रैल को पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ मुख्य अतिथि होंगे

By Firmediac news Apr 2, 2024
Spread the love

 

मोहाली 2 अप्रैल ( गीता ) । बनूड़-अंबाला मार्ग पर मोहाली के खल्लौर गांव में विश्व के प्रथम और एकमात्र निर्माणाधीन मात-पिता मंदिर में 10 अप्रैल को मात पिता पूजन दिवस मनाया जाएगा जहां पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ मुख्य अतिथि होंगे। मात-पिता गोधाम महातीर्थ के संस्थापक गोचर दास ज्ञान चंद वालिया ने बताया कि इस मौके पर पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ अपने प्रेरणादायक विचार साझा करेंगे। वालिया ने कहा कि मात-पिता मन्दिर के 2026 में बनकर तैयार हो जाने की उम्मीद है । अब तक मंदिर निर्माण का आधा काम पूरा हो चुका है।मात-पिता गोधाम महातीर्थ के संस्थापक गोचर दास ज्ञान चंद वालिया ने बताया कि 3 सर्वसुविधा युक्त अत्याधुनिक गौ सदनों का निर्माण पूर्ण हो चुका है। इसके अलावा 2500 लोगों के विशाल सर्वसुविधा युक्त अत्याधुनिक भण्डारा हॉल का निर्माण भी हो चुका है।
अत्याधुनिक सर्वसुविधा युक्त गौ-चिकित्सालय तथा पञ्चगव्य चिकित्सा एवं अनुसंधान केंद्र भवन का निर्माण कार्य जोरो से चल रहा है।⁠ गौ सेवकों के लिए विश्राम हेतु 40 कमरों का नन्द भवन का निर्माण कार्य भी जोरों से चल रहा है। घायल व दुर्घटनाग्रस्त गौ माताओं के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था हो चुकी है। गोबर गैस प्लांट लग चुका है, जिसमें रोजाना गौ माताओं के लिए सवामणी बनाई जाती है। भविष्य में गोवंश की संख्या को बढ़ाने का विचार है, इस हेतु गौ-धाम के साथ वाली 10 बीघा जमीन खरीद ली गयी है।
माता-पिता के सम्मान में मंदिर
ज्ञान चंद वालिया बताते है कि यह दुनिया का एकमात्र पहला मंदिर है जहां कोई भगवान की मूर्ति स्थापित नहीं की जाएगी। इस मंदिर में पहुंचकर हम अपने मात-पिता को भगवान की तरह करेंगे और उनकी पूजा करेंगे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *