मानवता का अधिकार धर्म और विश्व शांति को किसने, कैसे और क्यों आग लगाई विश्व प्रसिद्ध बुद्धिजीवियों ने बताई असल सच्चाई’ ’धर्म , मॉडर्न टेक्नोलॉजी और युद्ध के नाम पर मानव अधिकारों का किया जा रहा है कत्लेआम’

By Firmediac news Dec 3, 2023
Spread the love

 

मोहाली 3 दिसंबर (गीता)। सच खोज एकेडमी जो के पिछले कई सालों से लोगों को आध्यात्मिक धार्मिक और दुनियावी ज्ञान बांटने का काम कर रही है की तरफ से आज विश्व स्तरीय सेमिनार का आयोजन गांव झिऊरहेड़ी एयरपोर्ट मोहाली के नजदीक किया गया ।
पंजाब अगेंस्ट करप्शन के प्रमुख सतनाम सिंह दाऊं ने आज मोहाली में शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नजदीक गांव झिऊरहेड़ी के कम्युनिटी हॉल में सच की खोज अकादमी की तरफ से करवाए गए प्रोग्राम की शुरुआत की, उन्होंने वहां पर आए सभी लोगों का स्वागत किया और बताया कि कैसे इजराइल में मानव अधिकारों का कत्लेआम किया जा रहा है, किस तरह से एक देश इजराइल को जबरदस्ती पैदा किया गया और वहां पर फिलिस्तीन के लोगों की जमीन पर कब्जा किया गया और उनको अपना गुलाम बनाया गया और फिर गाजा के लोगों पर कैसे अत्याचार किया गया ।
फिलिस्तीन देश के डॉक्टर अदीब एलराजेग अबू अजहर मीडिया एडवाइजर एंबेसी ऑफ स्टेट ऑफ फिलीस्तीन ने बताया कि असल में जो कुछ हमारे देश में हो रहा है उसको बयां करना बहुत ही मुश्किल है, क्योंकि वहां पर औरतों और बच्चों को खासकर निशाना बनाया जा रहा है । हमारे देश में दवाई नहीं ह,ै खाने पीने के लिए कुछ नहीं है । वहां पर तेल नहीं है, पानी नहीं है बिजली नहीं है, और अस्पताल और सड़कों को भी आतंकवाद के नाम पर खत्म कर दिया गया है । लेकिन इंडिया ने हमारी पहले भी बहुत मदद की है और हम अभी उम्मीद करते हैं कि इंडिया हमारी मदद करेगा । उन्होंने यह भी बताया कि इस्लाम और हमास के नाम के ऊपर आम लोगों का कत्लेआम किया जा रहा है और लोगों को मरने के लिए वहां पर छोड़ दिया गया है । अगर गाजा के अंदर के हालात आम लोगों को पता चल जाए तो आपकी आंखों में भी आंसू आ जाएंगे।
ऐसे ही इस्लामी इंग्लिश मीडिया के एडिटर ने आज इस मंच पर बात करते हुए मीडिया के बारे में बताया कि किस तरह से भारतीय मीडिया इसराइल को हीरो और फिलीस्तीन और गाजा के लोगों को आतंकवादी बनाकर दुनिया के सामने पेश कर रहा है जिसके साथ पूरे विश्व में आज जहां पर इंडिया मीडिया की मुखालफत हो रही है वहीं पर इस्लाम को मानने वाले लोग भी नफरत का शिकार हो रहे हैं । सच खोज अकादमी के बापू धर्म सिंह निहंग सिंह ने बताया कि सिख धर्म बहुत ही नया धर्म है और यह सभी कुरीतियों से बचने के लिए इस धर्म में बहुत सारी कवाइते हैं, सिख धर्म के साथ कोई भी व्यक्ति जुड़ता है तो इस लोक में नहीं वह परलोक में भी सहाई होता है उन्होंने कहा कि जो विश्व में युद्ध के लिए अराजकता फैलाई जा रही है ।
इसके इलावा आज इस मंच पर मोहम्मद अदीब साबका मेंबर पार्लियामेंट (यूपी) , प्रोफेसर रौनकी राम , प्रोफेसर जुनैद हरीश अंजुल बरी , मोहम्मद अजीजुर रहमान शाहीन के इलावा और भी बहुत सारे बुद्धिजीवी स्टेज पर मौजूद रहे जिन्होंने फिर फिलस्तीन गाजा के लोगों के लिए हमदर्दी जताई और वहां पर हो रहे कत्लेआम के लिए चिंता भी जताई उन्होंने कहा कि कुछ आतंकवादी संगठनों के नाम को इस्तेमाल कर के पूरे अवाम का कत्लेआम नहीं किया जा सकता ।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *