मोहाली का फेज 3बी1 सुविधा केंद्र बना लोगों के लिए परेशानी का सबबः कुलजीत सिंह बेदी सुविधा के लिए पक्की सड़क बनाने के लिए डीसी को लिखा पत्र

By Firmediac news Jun 1, 2023
Spread the love


मोहाली 31 मई (गीता)। मोहाली नगर निगम के डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने कहा है कि फेज 3बी1 का सुविधा केंद्र सुविधा के बजाय असुविधा पैदा कर रहा है। उन्होंने कहा कि अस्पताल के ठीक बगल में स्थित इस सुविधा को जाने वाली सड़क की हालत बहुत खराब है और यहां क्रासिंग भी मुश्किल है। उन्होंने डीसी मोहाली से मांग की है कि इस कच्ची सड़क को सुधारा जाए। उन्होंने इस संबंध में डीसी को पत्र भी लिखा है। आज इस सुविधा केंद्र की कच्ची सड़क पर मौजूद कुलजीत सिंह बेदी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें लोगों से शिकायत मिली थी कि सुविधा केंद्र तक जाने वाली सड़क बहुत खराब है और बारिश के कारण गड्ढे पड़े हुए हैं । इस कच्ची सड़क पर पानी भर गया है ।
उन्होंने कहा कि पिछली सरकार द्वारा डिस्पेंसरी का का कायाकल्प कर यहां 30 बिस्तरों का अस्पताल बनाया गया था, जिसे नई सरकार द्वारा यकृत रोगों के लिए एक यकृत और पित्त संस्थान में परिवर्तित कर दिया गया है, लेकिन यहां न तो संस्थान संचालित है और न ही औषधालय। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस संबंध में अदालत में मामला दायर किया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही यह सुविधा केंद्र है जिससे लोगों को असुविधा हो रही है । उन्होंने कहा कि इस सेवा केंद्र में डेढ़ सौ से अधिक सेवाएं दी जा रही हैं और मोहाली के लोग यहां अपने काम के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि खासकर बुजुर्ग व बच्चों को लाने वाली महिलाएं काफी परेशान हैं।
उन्होंने कहा कि चूंकि यह जगह नगर निगम की सीमा में नहीं आती है, इसलिए मोहाली नगर निगम द्वारा यहां कोई काम नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पूर्व में नगर पालिका अधिनियम की के तहत नगर निगम द्वारा सोसायटियों की सीमा के भीतर कार्य कराये जाते थे, लेकिन सरकार ने इस पर रोक लगा दी है । उन्होंने कहा कि यहां सड़क नहीं होने से सुविधा केंद्र के कर्मचारियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन कोई इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है । उन्होंने डीसी से अनुरोध किया कि वे इस संबंध में अधिकारियों को तत्काल यहां पक्की सड़क की व्यवस्था करने का निर्देश दें, ताकि लोगों को राहत मिल सके।

 

Related Post

सिविल सेवा (ईबी) सेवानिवृत्त ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा प्रकाशित “द गोल्डन एरा” किताब विमोचन  के लिए हिंदी प्रेस नोट   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों से भारत के विकास के दृष्टिकोण का नेतृत्व करने की अपील   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों के प्रयासों की सराहना ,  राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए की अपील   पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने लोगों को ‘द गोल्डन एरा’ पुस्तक  की रिलीज़, सांसद संधू ने इस पहल की सराहना   सांसद संधू ने देश के विकास में योगदान देने वाले सेवानिवृत्त अधिकारियों के अनुभव के महत्व पर दिया जोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *