मोहाली का मेन दशहरा मेला इस बार वाइपीएस के पास नहीं सेक्टर 78 में मनाया जाएगा यूपी के कलाकारों की ओर से रावण का 75, कुंभकरण व मेघनाद का 70 फुट का पुतला तैयार किया जा रहा

By Firmediac news Oct 13, 2023
Spread the love

मोहाली 13 अक्तूबर (गीता)। वीआईपी जिले मोहाली में दशहरा समारोह पूरी श्रद्धा एवं उत्साह से मनाया जाएगा। इसके लिए दशहरा कमेटी मोहाली की ओर से पूरी तैयारी की जा रही है। इस दौरान कमेटी की ओर से सेक्टर 78 में दशहरा मनाया जाएगा। जिसमें रावण, कुंभकरण व मेघनाद के पुतलों को जलाया जाएगा। साथ ही इस बार एक ओर चौथा पुतला भी जलाया जाएगा जो कि नशे का होगा। यह एलान कमेटी के प्रधान मधू भूषण व चेयरमैन नरेश कांसल ने शुक्रवार को किया। इन पुतलों को यूूपी से आए कलाकारों की ओर से तैयार किया गया है। जबसे दशहरा कमेटी दशहरा मना रही है तब से ही यूपी के मुस्लिम कलाकारों की ओर से यह पुतले तैयार किए जा रहे हैं। दशहरा स्वराज कंपनी के सहयोग से मनाया जा रहा है। कलाकारों की ओर से रावण का 75, कुंभकरण व मेघनाद का 70 फुट का पुतला तैयार किया जा रहा है। साथ ही रावण के पुतले में रंगबिरंगी लाइटों जैसी माला भी तैयार हो रही है जिनको आग लगाई जाएगी। मेले में आतिशबाजी मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगी।इस मौके पर रामकुमार शाहीमाजरा, अनुराग अग्रवाल, मुकेश बंसल, बलविंदर सिंह आदि मौजूद रहे।

दशहरा मनाने के लिए पक्के तौर पर जमीन अलाट की जाए
दशहरा कमेटी के प्रधान मधू भूषन ने बताया कि उनकी कमेटी कई सालों ने दशहरा मेला मनाने के लिए पक्के तौर पर जमीन अलाट करने की मांग कर रही है। लेकिन अभी तक उनकी मांग को पूरा नहीं किया गया है। पहले कमेटी द्वारा फेज 2 में दशहरा मनाया जाता था वहां पर कालेज बन गया और उसके बाद फेज 8 में दशहरा मैदान में मेले का आयोजन किया जाता था अब वहां पर भी शांपिग माल बन गया है। वाईपीएस स्कूल के सामने वाली जगह थी जहां पर पिछले साल तक दशहरा मनाया गया था वहां पर कौमी इंसाफ मोर्चा पक्के तौर पर धरना देकर बैठा हुआ है। इस बार उनको मजबूरन फिर से जगह बदलनी पड़ी है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो आने वाले समय में दशहरा मेले के लिए जगह नहीं मिल पाएगी और शहर के बाहर जाकर इस तरह के समागम का आयोजन करना पड़ेगा।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *