मोहाली के उद्यमी सिमरप्रीत सिंह ने सीओपी 28 दुबई में किया प्रतिनिधित्व

By Firmediac news Dec 5, 2023
Spread the love

 

मोहाली 5 दिसंबर (गीता)। हरटेक सोलर इंडिया की शीर्ष 5 पावर और सोलर इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनियों के निदेशक और सीईओ सिमरप्रीत सिंह, जिनका मुख्यालय मोहाली (पंजाब) में है, ने सीओपी 28 यूएई, दुबई में प्रतिनिधित्व किया। सीओपी 28, 30 नवंबर से 12 दिसंबर 2023 तक दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन को संदर्भित करता है।
संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (सीओपी) हर साल होते है और यह जलवायु परिवर्तन पर दुनिया का एकमात्र बहुपक्षीय निर्णय लेने वाला मंच है, जिसमें दुनिया के हर देश की लगभग पूर्ण सदस्यता होती है। सीओपी वह जगह है, जहां दुनिया जलवायु संकट से निपटने के तरीकों पर सहमत होने के लिए एक साथ आती है, जैसे वैश्विक तापमान वृद्धि को 1.5 डिग्री सेल्सियस तक सीमित करना, कमजोर समुदायों को जलवायु परिवर्तन के प्रभावों के अनुकूल होने में मदद करना और 2050 तक शुद्ध-शून्य उत्सर्जन प्राप्त करना आदि।

सिमरप्रीत ने अपने अनुभव और भारत में अग्रणी कंपनियों में से एक बनने के लिए हार्टेक सोलर में किए गए काम को साझा किया। हार्टेक ने लगभग 5 गीगावॉट सौर ऊर्जा को ग्रिड से जोड़ा है और यह भारत की शीर्ष 3 रूफ टॉप सौर कंपनियों में से एक है। इस अवसर पर बोलते हुए सिमरप्रीत ने कहा कि भारत निश्चित रूप से नवीकरणीय ऊर्जा और नेट जीरो की दिशा में ऊर्जा परिवर्तन में अग्रणी के रूप में सामने आया है। हरटेक में हम स्थिरता और नेट जीरो और नवीकरणीय ऊर्जा की दिशा में यात्रा को तेज करने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *