मोहाली के मंदिर में ट्राईसिटी की पहली बुजुर्ग महिलाओं के लिए चेयर लिफ्ट लगाई

By Firmediac news Oct 16, 2023
Spread the love

मोहाली 16 अक्तूबर (गीता)। मोहाली के फेज-9 औद्योगित एरिया नजदीक मोहाली रेलवे स्टेशन स्थित भगवान श्री परशुराम जी का भव्य मंदिर और धर्मशाला में बुजुर्ग श्रद्धालुओं के लिए मंदिर तक पहुंचने के लिए ट्राईसिटी में पहली चेयर लिफ्ट की शुरुआत की गई। मंदिर के मौजूदा प्रधान रिटायर्ड एसपी वीरुके वैद और उनकी समूची टीम के मुताबिक इस लिफ्ट को लगाने में मंदिर की महिला कीर्तन मंडली और समाज सेवी आभा बंसल का खास योगदान रहा। वैद ने बताया कि नीचे से उपर मंदिर तक करीब 25 सीढ़ियां थी जिस पर बुजुर्ग महिला जो भगवान के दर्शन के लिए उपरी मंजिल तक नहीं जा पाते थे उनके लिए यह लिफ्ट लगाई गई है। इस मौके मुख्य मेहमान के तौर पर समाज सेवी आभा बंसल और सुनील बंसल पहुंचे हुए थे। जिन्होंने नवरातरी के मौके पर मंदिर में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में बढ चढ कर हिस्सा लिया और मैडम आभा बंसल ने प्रभु भक्ति में कई भजन भी गाए एवम मंदिर पहुंचने श्रद्वालुओं को अपनी भजन गायिक से झूमने पर मजबूर कर दिया।
इस मौके कीर्तन मंडली की प्रधान मैडम हेमा गेरोला और प्रसिद्व समाज सेविका मैडम आभा बंसल ने बताया कि पिछले काफी समय से चेयर लिफ्ट को लगाने के लिए प्रयास किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि इसको लगाने में करीब एक लाख 75 हजार का खर्च आया है। आज सबसे पहले बुजुर्ग श्रद्धालु श्री मति बाला शर्मा को चेयर लिफ्ट से मंदिर तक पहुंचाया गया। वे इस पर काफी खुशी दिखी उनका कहना था कि सीढ़ियां चढ़ने में उन्हें दिक्कत होती थी, लेकिन मन में भगवान के दर्शन करने की तमन्ना रह जाती थी, लेकिन अब महिला कीर्तन मंडली ने बहुत अच्छा प्रयास किया है। इस मौके सुनील बंसल, अमन गेहरोला, मनमोहन दादा,बालकृष्ण शर्मा,बलदेव वशिष्ठ और नवल किशोर शमा, जसविंदर शर्मा, एडवोकेट धमवीर वशिष्ट, प्रिंसीपल एससी वोहरा, गोपाल किशन शर्मा सहित कई मंदिर के सदस्य मौजूद थे।

 

Related Post

सिविल सेवा (ईबी) सेवानिवृत्त ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा प्रकाशित “द गोल्डन एरा” किताब विमोचन  के लिए हिंदी प्रेस नोट   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों से भारत के विकास के दृष्टिकोण का नेतृत्व करने की अपील   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों के प्रयासों की सराहना ,  राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए की अपील   पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने लोगों को ‘द गोल्डन एरा’ पुस्तक  की रिलीज़, सांसद संधू ने इस पहल की सराहना   सांसद संधू ने देश के विकास में योगदान देने वाले सेवानिवृत्त अधिकारियों के अनुभव के महत्व पर दिया जोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *