मोहाली जिले से संबंधित कई गणमान्य व्यक्तियों ने थामा श्री हिन्दू तख्त का दामन

By Firmediac news Sep 12, 2023
Spread the love

मोहाली जिले से संबंधित कई गणमान्य व्यक्तियों ने थामा श्री हिन्दू तख्त का दामन
मोहाली जिले से दो दर्जन के करीब लोग हुए शामिल, तख्त का महिला मंडल भी होगा स्थापित

Firmedia C News Channel Team 

मोहाली 11 सितंबर (गीता)। श्री हिन्दू तख्त का परिवार दिनों दिन बडा होता जा रहा है और यहीं कारण है कि आए दिन श्री हिन्दू तख्त में भारी संख्या में लोग नहीं बल्कि गणमान्य व्यक्ति जुडे रहे हैं जिनके अंदर धर्म और सनातन की रक्षा और धर्म के प्रचार-प्रसार करने की अनथक क्षमता है, उपरोक्त विचार मोहाली के श्री ब्रहामण सभा मोहाली एवम श्री परशुराम मंदिर एवम धर्मशाला के मौजूदा प्रधान व श्री हिन्दु तख्त मोहाली जिले के चेयरमैन रिटायर्ड एसपी वी के वैद ने बातचीत में व्यक्त किए ।
उन्होंने बताया कि आज उनकी अध्यक्षता में मोहाली जिले के कई गणमान्य व्यक्तियों को श्री हिन्दु तख्त के साथ जोडा गया है जिसकी कार्यक्रम अध्यक्षता श्री हिन्दू तख्त राष्ट्रीय अध्यक्ष भाई परवीन कुमार ने दी । वी के वैद ने बताया कि श्री हिन्दू तख्त जिला मोहाली का कुनबा अब काफी बडा हो गया है और जल्द ही इस कुनबे में महिलाओं की भागीदारी देखने को मिलेगी । उन्होंने बताया कि मोहाली जिले से कुनबे में जुडने वालों में नवल किशोर शर्मा को श्री हिन्दू तख्त का प्रधान, पंडित आचार्य व कथा वाचक किशोर शास्त्री को धर्माधीश व आचार्य सोहनलाल सेमवाल को उप धर्मधिकारी नियुक्त किया गया। उन्होंने बताया कि लगभग 20 लोगों ने वी के वैद् चेयरमैन मोहाली जिला श्री हिन्दू तख्त व राष्ट्रीय अध्यक्ष परवीन कुमार की उपस्थिति में श्री हिंदू तख्त की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर वी के वैद् ने मोहाली जिले के पुरुषों व महिलाओं से हिंदू धर्म के संवर्धन व संरक्षण के लिए बड़ी संख्या में श्री हिंदू तक की सदस्यता ग्रहण कर धर्म के प्रचार प्रसार की अपील की। वी के वैद ने हिंदू धर्म के प्रचार प्रसार से जुड़ने के चाहवान लोगों से ,खास कर मोहाली की महिलाओं से 9814211639 पर संपर्क कर श्री हिंदू तख्त से जोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा जल्द ही श्री हिंदू तख्त मोहाली का महिला मंडल भी स्थापित हो रहा है। इस मौके पर श्री हिंदू तख्त के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।
बाक्स
श्री हिन्दू तख्त से जुडना समय की जरूरतः आचार्य किशोर शास्तरी, सेमवाल
मोहाली । श्री हिन्दू तख्त का दामन थामने के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्य पुजारी श्री बद्रीनारायण मंदिर सैक्टर-78 मोहाली व कथा वाचक किशोर शास्तरी और मटौर स्थित श्री सत्य नारायण मंदिर के मुख्य पुजारी व आचार्य सोहनलाल सेमवाल ने कहा कि श्री हिन्दू तख्त हिन्दू धर्म व सनातन के धर्म प्रचार प्रसार के लिए काम कर रहा है और बढिया काम को व समय की जरूरत को देख कर दामन थामा गया है, उनहोंने बताया कि जल्द ही श्री हिन्दू तख्त के बैनर तले अन्य आचार्य व पंडित, पुजारीगण भी शामिल किया जाएगा और सनातन के प्रचार के लिए इसी तरह कार्य आगे भी जारी रहेगा ।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *