मोहाली निगम की वित्त एवं ठेका कमेटी ने 4.45 करोड़ की लागत वाली 47 विकास परियोजनाओं को मंजूरी दीः मेयर मोहाली

By Firmediac news Nov 29, 2023
Spread the love

 

मोहाली 29 नवंबर (गीता)। मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू की अध्यक्षता में नगर निगम की वित्त एवं ठेका कमेटी की आज हुई बैठक में 4.45 करोड़ की लागत से जन कल्याण एवं शहरी विकास के 47 महत्वपूर्ण कार्यों को मंजूरी दी गई।
इस संबंध में जानकारी देते हुए नगर निगम के एक प्रवक्ता ने बताया कि इन उल्लेखनीय परियोजनाओं में से एक वेस्ट टू वंडरपार्क की स्थापना थी, जिस पर करोड़ों रुपये की लागत आई थी, 25 लाख की यह अभिनव परियोजना न केवल अपशिष्ट प्रबंधन को संबोधित करती है बल्कि अप्रयुक्त स्थानों को समुदाय के लिए मनोरंजक स्थानों में बदलने का भी वादा करती है। खेल और सक्रिय जीवनशैली को बढ़ावा देने के प्रयास में, मेयर सिद्धू ने शहर में पांच नए बास्केटबॉल कोर्ट के निर्माण की घोषणा की। यह पहल एक स्वस्थ और स्वच्छ मोहाली बनाने की व्यापक दृष्टि के अनुरूप है। एफ एंड सी सी की बैठक में प्रमुख सड़कों के सुधार पर भी चर्चा हुई, जिसमें अनुमानित करोड़ों रुपये का निवेश किया गया है। प्रवक्ता के मुताबिक 84 लाख का यह निवेश अपने निवासियों के लाभ के लिए बुनियादी ढांचे को बढ़ाने की शहर की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। इसके अलावा, मेयर सिद्धू ने सेक्टर 56, फेज-6, एसएएस जैसे सार्वजनिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता पर जोर दिया। स्थित जल शोधन संयंत्र में मिट्टी भराई, फुटपाथ आदि सहित बाड़ों के निर्माण की मंजूरी दी गई है। इसके अलावा अनुमानित लागत 32.61 लाख रुपये के पैच वर्क खर्च किए जाने हैं ।
मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू ने टिप्पणी की, स्वीकृत परियोजनाएं सतत विकास को बढ़ावा देने, सार्वजनिक स्वास्थ्य सुनिश्चित करने और निवासियों के लिए मनोरंजक स्थान प्रदान करने के लिए हमारे समर्पण को दर्शाती हैं। हम एक ऐसा मोहाली बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो न केवल प्रगतिशील हो, बल्कि पर्यावरण के प्रति जागरूक और सामाजिक रूप से जीवंत भी हो। बैठक में नगर निगम कमिश्नर नवजोत कौर, सीनियर डिप्टी मेयर अमरीक सिंह सोमल, डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी, पार्षद और नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। मोहाली को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने के सपने के साथ, मेयर सिद्धू ने शहर के सामाजिक ताने-बाने को और जोड़ते हुए वार्ड नंबर 10 में एक नए सामुदायिक केंद्र की योजना की भी घोषणा की। मेयर ने सभी हितधारकों के सहयोगात्मक प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया और समग्र विकास के लिए शहर की प्रतिबद्धता दोहराई। एफएंडसीसी बैठक में अनुमोदित पहल एक मॉडल शहर बनने के लिए मोहाली के समर्पण को दर्शाती है जो अपने निवासियों के कल्याण और समृद्धि को प्राथमिकता देता है। मेयर ने नगर निगम मोहाली के अंतर्गत सभी औद्योगिक क्षेत्रों में नई सर्विस लाइनें बिछाने और टूटी सर्विस लाइनों की मरम्मत, गड्ढों की मरम्मत और सड़कों की मरम्मत सहित कई नए विकास कार्यों को पारित किया।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *