मोहाली पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर लूटपाट और फायरिंग के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया

By Firmediac news Sep 12, 2023
Spread the love

Firmedia C News Channel Team 

 

मोहाली 12 सितंबर (गीता)। मोहाली पुलिस ने अलग-अलग मामलों में वारदातों को अंजाम देने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी मोहाली डॉ. संदीप गर्ग ने मंगलवार को आयोजित प्रैसवार्ता में कहा कि इन लोगों को सीआईए स्टाफ ने पकड़ा है।
उन्होंने बताया कि पहला मामला 3 दिन पहले डेराबस्सी में हुआ था, जिसमें एक बाइक सवार बुजुर्ग से लूटपाट कर भाग गया था। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था जिसमें आरोपी बुजुर्ग को घसीटते हुए भागता नजर आ रहा था। डॉ गर्ग ने बताया कि इस मामले में नरेश कुमार निवासी जिला पलवल, हरियाणा (वर्तमान में निवासी ग्रीन वैली सेक्टर 11 डेराबस्सी) और जसविंदर सिंह, निवासी जिला संगरूर (वर्तमान में निवासी गुलमोहर सिटी, डेराबस्सी) को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 32 बोर की 2 पिस्टल, 32 बोर की 2 जिंदा कारतूस, 2 चेन और 23 राउंड , 4 स्प्लैडर मोटरसाइकिल बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि ये दोनों ट्राईसिटी इलाके में पिछले कुछ समय से लगातार गन प्वाइंट पर स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। ये लोग चोरी का सोना जमा करके उनसे गोल्ड लोन लेते थे और अब तक ये दोनों आरोपी 2,81,134- रुपये का लोन ले चुके थे। इनकी गिरफ्तारी से 45 से ज्यादा मामलों का खुलासा हुआ है, जिसमें इन्होंने चंडीगढ़, पंचकुला, मोहाली, जीरकपुर, डेराबस्सी में वारदात को अंजाम दिया है।
उन्होंने बताया कि दूसरे मामले में 2 दिन पहले डेराबस्सी में एक घर में घुसकर फायरिंग मामले में एक आरोपी अमनजोत को गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास से एक 32 बोर पिस्तौल, जिंदा कारतूस और एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि विदेश में रहने वाले लाला बेनीपाल नामक व्यक्ति ने पीड़ित सुरिंदर सिंह से फिरौती की मांग की थी और सुरिंदर सिंह द्वारा फिरौती नहीं देने पर लाला बेनीपाल ने उन्हें धमकी दी और उनके घर और उनके साथी पर गोलीबारी की।
उन्होंने बताया कि तीसरे मामले में गुरदास उर्फ बोना निवासी आनंद कॉलोनी, थाना सिटी पिहोवा, (हरियाणा) और मुकुल सिंह निवासी गांव ढालपुर, जिला कुल्लू (हिमाचल प्रदेश) नवांगांव में मोनू नामक जवान को गोली मारने के मामले में शामिल हैं. अप्रैल माह में गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से 32 बोर की 2 पिस्तौल और 32 बोर के 2 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक तौर पर यह बात सामने आई है कि हरियाणा के जिंद निवासी (वर्तमान में अमेरिका निवासी) गैंगस्टर आशू का अपनी पत्नी से झगड़ा होता रहता था और दोनों के बीच अनबन रहती थी। आशू मोनू का दोस्त था और शक के चलते उसके साथियों ने उसे नौकरी से निकाल दिया था। उन्होंने कहा कि पुलिस इन मामलों की जांच कर रही है।

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *