मोहाली पुलिस ने आतंकी गिरोह के 3 सदस्यों को किया गिरफ्तार, 6 विदेशी पिस्तौल और 275 जिंदा कारतूस बरामद

By Firmediac news Oct 28, 2023
Spread the love

मोहाली 28 अक्तूबर। मोहाली पुलिस ने एक आतंकवादी गिरोह के 3 सदस्यों को 6 विदेशी पिस्तौल और 275 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है।
मोहाली में आयोजित प्रैसवार्ता सम्मेलन के दौरान इस संबंध में जानकारी देते हुए आईजी रूपनगर रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एसएसपी डॉ. संदीप कुमार गर्ग ने बताया कि जिला मोहाली पुलिस द्वारा देश विरोधी बुरे तत्वों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बब्बर खालसा इंटरनेशनल से जुड़े आतंकी मॉड्यूल का पता लगा कर इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि एसपी इन्वेस्टिगेशन अमनदीप सिंह बराड़ और डीएसपी इन्वेस्टिगेशन गुरशेर सिंह संधू के नेतृत्व में सीआईए स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर शिव कुमार की टीम ने शकील अहमद उर्फ लाडी गुज्जर, लवप्रीत सिंह उर्फ लड्डू उर्फ संधू और सरूप सिंह उराव रूप को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि उनके एक साथी निरवैर सिंह उर्फ सहजप्रीत सिंह उर्फ सन्नी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। उन्होंने बताया कि ये सभी लोग भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित संगठन बब्बर खालसा के आतंकवादी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा (निवासी नांदेड़ महाराष्ट्र) से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा वर्तमान में पाकिस्तान में रह रहा है और आईएसआई के साथ मिल कर पंजाब और भारत के अन्य राज्यों में देश विरोधी आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देकर देश की एकता और अखंडता को बाधित करने की कोशिश कर रहा है।
उन्होंने कहा कि इन लोगों से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि जो विदेशी हथियार इनके पास से बरामद हुए हैं, वे सीमा से ड्रोन के जरिए पंजाब में लाए गए थे और इन लोगों ने इन विदेशी हथियारों का इस्तेमाल पंजाब में किसी बडे व्यक्ति को मारने और पंजाब का माहौल खराब करने की योजना बिगाडने में थी। इस संबंध में पुलिस ने आईपीसी की धारा121, 153, 120बी, आर्म्स एक्ट की धारा 25(7)(8)-54-59 और गैरकानूनी गतिविधियां की धारा 17, 18, 18बी और 20 के तहत मामला थाना बलौंगी में दर्ज किया है। मोहाली पुलिस ने बताया कि इसमें कई ऐसे आरोपी है जिनके पहले भी कई अपराधिक मामले और पुलिस को इनकी तलाश थी।

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *