मोहाली में शहर निगरानी एवं यातायात प्रबंधन प्रणालीय जल्द पात्र बोलीदाताओं द्वारा सेक्टर 66/80 की ट्रैफिक लाइट पर लाइव डेमो दिया गया पहले चरण में 20 जंक्शनों/स्थानों को कवर किया जाएगा

By Firmediac news Nov 17, 2023
Spread the love

 

मोहाली 17 नवंबर (गीता)। सिटी सर्विलांस एंड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम की मदद से कानून-व्यवस्था मजबूत बनाए रखने के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने और उल्लंघनों पर अंकुश लगाने के लिए, पात्र बोलीदाताओं द्वारा गुरुवार को मोहाली में सेक्टर 66/88 की ट्रैफिक लाइटस पर एक लाइव डेमो दिया गया।
विस्तृत जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर श्रीमती आशिका जैन ने बताया कि मोहाली शहर में सिटी सर्विलांस एंड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग का कार्य पंजाब पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन द्वारा निष्पादित किया जा रहा है। यह प्रणाली जिला पुलिस को कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने और लाल बत्ती जंपिंग, ओवर स्पीडिंग, ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट आदि जैसे यातायात उल्लंघनों के लिए ई-चालान करने में मदद करेगी। उन्होंने आगे कहा कि ई-चालान प्लेटफॉर्म को वाहन/सारथी जैसे एनआईसी आधारित डेटाबेस के साथ एकीकृत किया जाएगा। पहले चरण में, यह सिस्टम एस एए स नगर के मोहाली शहर में 20 विभिन्न जंक्शनोंध्स्थानों पर स्थापित किया जाएगा। इस परियोजना की अनुमानित लागत लगभग 8.50 करोड़ रुपये है और पंजाब सरकार द्वारा पंजाब पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन को धन राशि पहले ही जारी की जा चुकी है। श्रीमती जैन ने कहा कि इस कार्य के लिए तकनीकी बोलियां खोली जा चुकी हैं और पात्र बोलीदाता मैसर्स दूर संचार सिस्टम्स, पंचकुला और मैसर्स विजुअल टेक्नोलॉजीज प्रा.लि. लिमिटेड, नोएडा ने पंजाब पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के मुख्य अभियंता रणजोध सिंह, कार्यकारी अभियंता जसविंदर सिंह, आर टी ए मोहाली प्रदीप सिंह ढिल्लों और नगर निगम व पंजाब इंजीनियरिंग कालेज के अधिकारियों की उपस्थिति में सेक्टर 66/80 मोहाली की ट्रैफिक लाइटस पर प्रस्तावित उपकरणों का लाइव प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में योग्य पाए जाने पर बोलीदाताओं की वित्तीय बोलियां अगले सप्ताह खोली जाएंगी। कार्य आवंटन की तिथि से 6 माह के अन्दर कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। इस प्रणाली की 24 घंटे 7 दिन निगरानी के लिए कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पुलिस स्टेशन, सोहना, सेक्टर 79, एस ए एस नगर की इमारत में स्थापित किया जाएगा।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *