मोहाली शहर के खिलाडी और सरकारी विभागों के अधिकारी कम खिलाडी कर रहे जिले का शहर का नाम रौशन सिटी पार्क सैक्टर-68 फिटनेस ग्रुप के खिलाडियों ने लिया 11 मैडल , जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता की कर रहे जोरों-शोरों से तैयारी

By Firmediac news Dec 4, 2023
Spread the love

 

मोहाली 4 दिसंबर (गीता)। मोहाली शहर में एक ओर जहां समाज सेवा के तौर पर सीनियर कोच दर्शन सिंह सैक्टर-68 के सिटी पार्क में फिटनेस ग्रुप के नाम से हर उम्र के खिलाडियों को जबरदस्त टरेनिंग दे रहे हैं और उनके खिलाडियों की ओर से टराईसिटी से लेकर पंजाब स्तर की होने वाली खेलों में अपना दम खम दिखा कर हर बार एक नहीं बल्कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाला हर खिलाडी कम से कम एक मैडल जरूर हालिस कर रहा है, वहीं मोहाली शहर के कई सरकारी विभागों में लगे पुलिस अधिकारी जिनमें महिला अधिकारी शामिल हैं, वह भी खेल प्रतियेागिताओं में हिस्सा लेने और नाम कमाने में किसी से कम नहीं हैं ।
गौरतलब है कि अभी हाल में चंडीगढ के सैक्टर-46 स्पोर्टस कंाप्लेक्स में आयोजित पिफट फाउंडेशन की ओर से डीएसएम खेल प्रतियोगिता में कोच दर्शन सिंह के लगभग छह खिलाडियों ने भाग लिया था और इनमें से अधिकांश खिलाडियों ने गोल्ड मैडल हासिल किया और कुल 11 मैडल फिटनेस ग्रुप मोहाली के नाम रहा ।
इसी तरह गत रविवार को मोहाली से सरकारी विभागों में काम करने वाले पुलिस अधिकारी ने मंडी गोबिंदगढ , पंजाब, गोबिंदगढ वॉकरस क्लब रजिः की ओर से करवाई गई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया और गोल्ड मैडल हासिल किए, जिनमें नूर संस्था से मैडम चरनजीत कौर, विजीलैंस ब्यूरों मोहाली से इंस्पेक्टर शंकुत चौधरी ने दो गोल्ड और चरनजीत सिंह मैडम ने एक गोल्ड और एक सिल्वर मैडल हासिल करके मोहाली शहर का नाम रौशन किया, जबकि इससे पहले भी उपरोक्त दोनों ग्रुपों ने चंडीगढ में आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में शानदार प्रर्दशन करते हुए कई मैडल मोहाली शहर के नाम करने में सपफल हुए थे । उन्होंने बताया कि क्लब अध्यक्ष अमरीक सिंह और उनकी टीम की ओर से खेल प्रतियोगिताएं पूरे अनुशासन में खेल भावना की तरह की करवाई गईं ।
इसी तरह तीसरी प्रतियोगिता में पंजाब (प्री-प्राइमरी) पंजाब स्कूल राज्य जिम्नास्टिक प्रतियोगिता जो कि 28 और 29 नवंबर 2023 को पटियाला में आयोजित की गई थी, इसमें भी मोहाली शहर का नाम रौशन हुआ हुआ, उपरोक्त प्रतियोगिता में प्री-प्राइमरी जिम्नास्टिक प्रतियोगिता 2023 में पंजाब के 23 जिलों ने भाग लिया था, जिसमें पहला स्थान संगरूर, दूसरा पीआईएस मोहाली जिमनास्टिक के खिलाडियों के नाम रहा, वहीं तीसरा स्थान पंजाब में जिला पटियाला और लुधियाना की टीमें चैंम्पियन रहीं ।
मोहाली पीआईएस जिमनास्टिक के सीनियर कोच समीर देब का कहना है कि पंजाब (पी.आई.एस.) मोहाली के आयुष त्यागी ने अपने आयु वर्ग में ऑल राउंड दूसरा रजत पदक प्राप्त किया और दो व्यक्तिगत पदक, फ्लोर (एक्स) में 1 रजत पदक और वॉल्टिंग टेबल में 1 रजत पदक जीता। उन्होंने बताया कि मोहाली हर बार अव्वल आ रहा है और यहां के खिलाडियों को नैशनल स्तर की टरेनिंग दी जा रही है।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *