मोहाली सीनियर सिटीजन एसोसिएशन ने डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी को सम्मानित किया वृद्धाश्रम के लिए जमीन मिलने पर जताई खुशी, बांटे लड्डू

By Firmediac news Oct 12, 2023
Spread the love

मोहाली 12 अक्तूबर (गीता)। मोहाली के डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने रोज गार्डन, फेज 3बी1 स्थित लाइब्रेरी में मोहाली सीनियर सिटीजन एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा ओल्ड एज होम के लिए लगभग तीन एकड़ जमीन आवंटित किए जाने पर खुशी व्यक्त की एवम सम्मान किया गया और लड्डू भी बांटे गए ।
इस मौके पर संस्था के पूर्व प्रधान एस चौधरी ने कहा कि डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी लगातार मोहाली के जनहित के मुद्दों को लेकर लड़ते रहे हैं और जहां वह कोर्ट में भी मोहाली के मुद्दों के लिए लड़ते हैं, वहीं वह मोहाली की जनता के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि 10 साल की लड़ाई के बाद डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने मोहाली में वृद्धाश्रम के लिए जमीन दी है, जो आज के परिप्रेक्ष्य में वरिष्ठ नागरिकों के पक्ष में एक बड़ी उपलब्धि है। इस मौके पर डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने कहा कि मौजूदा सामाजिक तानेबाने में बड़ी संख्या में युवा विदेशों की ओर रुख कर रहे हैं। उनके बुजुर्ग माता-पिता यहां एकाकी जीवन जीते हैं और तनाव में भी चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर, कई युवा अपने बुजुर्ग माता-पिता को तंग परेशान करते हैं और उन्हें अपने साथ नहीं रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में वृद्धाश्रम एक ऐसी जगह है, जहां ये वृद्धजन अपने अकेलेपन को दूर कर अपनी आखिरी जिंदगी को बेहतर तरीके से जी सकते हैं।
डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने कहा कि उन्होंने इस उद्देश्य के लिए 10 साल पहले अदालत में मामला दायर किया था क्योंकि कानून में प्रावधान है कि पूरे भारत में हर जिले में बुजुर्गों के लिए कम से कम एक वृद्धाश्रम होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्होंने इस मामले को पंजाब सहित मोहाली को केंद्र बिंदु मान कर लडाई लडी, लेकिन माननीय अदालत ने इसमें हरियाणा को भी जोड़ दिया और आज हरियाणा ने भी घोषणा कर दी है कि 2024 तक हरियाणा में 22 वृद्धाश्रम बनाए जाएंगे।
डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने सीनियर सिटीजन एसोसिएशन की सराहना करते हुए कहा कि यह संस्था बुजुर्गों के कल्याण के लिए बहुत अच्छा काम कर रही है और समाज में बुजुर्गों की अहमियत का एहसास भी करा रही है। इस मौके पर उन्होंने संगठन के पदाधिकारियों को समाज में उनके योगदान के लिए धन्यवाद भी दिया। इस मौके पर सुखविंदर सिंह महासचिव, बलबीर सिंह अरोड़ा सचिव वित्त, मनजीत साहनी, सीमा रावत लाइब्रेरियन, भूपिंदर सिंह बल सचिव कल्याण, भगवंत सिंह, बीएस चावला आदि मौजूद रहे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *