यूएसए के पूर्व आइएमएफ ने साथियों संग मोहाली का किया दौरा, पंजाब के बदलाव को देख हुए प्रभावित आप पार्टी पंजाब सीनियर लीडर राजलाली गिल से की मुलाकात, निवेश पर फोकस

By Firmediac news Nov 13, 2023
Spread the love

 

 

मोहाली 13 नवंबर (गीता)। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने और लगभग डेढ साल के कार्यकाल के बाद अब पंजाब के लोग ही नहीं, बल्कि विदेशों में बैठे पंजाबी एनआरआई भाइयों व कारोबारियों को भी पंजाब का बदलाव रास आने लगा है और वह किसी न किसी तरीके से पंजाब में संपर्क बना कर पंजाब की हवा ,पानी और यहां के बदलाव संबंधित जानकारी इक्ृठा करके अपनी टीम के साथ पंजाब में निवेश करने का फोकस बना रहे हैं। उपरोक्त विचार आम आदमी पार्टी पंजाब की सीनियर लीडर महिला नेता मैडम राजलाली गिल ने स्वीजरलैंड से अपने साथियों संग मोहाली पहुंचें यूएसए के पूर्व आइएमएफ(इंटरनेशनल मोंटेरे फंड) पदाधिकारी हरिंदर मल्होत्रा आदि का स्वागत करने के बाद व्यक्त किए ।
गौरतलब है कि आप लीडर राजलाली से मुलकात करने के बाद मोहाली पहुंचे यूएसए के पूर्व आइएमएफ(इंटरनेशनल मोंटेरे फंड) पदाधिकारी हरिंदर मल्होत्रा के शिष्टमंडल ने मोहाली और इसके आस-पास के कई इलाकों की जानकारी हासिल की और कई रेस्टोंरंट व अन्य ऐसी जगहों पर दौरा किया और वहां पर पहले वाले पंजाब और आम आदमी पार्टी के बनने के बाद वर्तमान पंजाब के हालात पर विस्तारपूर्वक जानकारी हासिल की, इस दौरान शिष्टमंडल की ओर से ली जाने वाली अधिकांश जानकारियां, पंजाब में निवेश के फायदे, कारोबारियों की सुरक्षा, पंजाब का भविश्य, किसानी मुददे,होटल इंडस्टरी आदि से जुडे अनेकों मुददों पर गंभीरतापूर्वक विचार विमर्श किया गया । इसके अलावा आप लीडर मैडम राजलाली गिल की ओर से हरिंदर मल्होत्रा की टीम को पंजाब की संस्कृति और वीरता दिखाने के लिए कई ऐसी इतिहासिक जगहों पर ले गई जहां पहुंच कर और पंजाब के बारें में जानकारी हासिल करने के बाद शिष्टमंडल पंजाब प्रति काफी प्रभावित हुआ और आगामी दिनों में पंजाब में निवेश करने पर अपनी प्रतिक्रियाओं को व्यक्त किए, इस दौरान उनके टीम में महिला कारोबारी भी शामिल थीं ।
इस दौरान एक सवाल के जवाब में आप लीडर मैडम राजलाली गिल ने कहा कि पंजाब के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि पंजाब के लोगों पूर्णता आम आदमी पार्टी पर अपना भरोसा दिखाया है और पंजाब के सीएम और उनकी समूची टीम पंजाब, पंजाब के पंजाबियत और रोजगार से लेकर पंजाब को रंगला पंजाब बनाने में कोई कसर नहीं छोड रही, उन्होंने कहा कि आगामी समय में पंजाब में बडे स्तर पर निवेश होगा जिससे पंजाब में रोजगार और विकास के अनेकों रास्ते खुल जाएंगें । इस दौरान विदेशी शिष्टमंडल ने मैडम राजलाली गिल की ओर से की जाने वाली मेजबानी से काफी खुश हुआ और दूबारा पंजाब में आने की बात कहीं ।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *